Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनी फरियादियों की समस्याए



गोंडा: शासन की मंशानुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज जनपद के समस्त तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें तहसील मनकापुर में डीएम व एसपी ने आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया गया। तहसील मनकापुर में कुल 139 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसमें 10 प्रार्थना पत्र का मौके पर ही हुआ निस्तारण, शेष प्रार्थना पत्र को निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।       

        संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान  उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारित कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली, अवैध अतिक्रमण आदि को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें। शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाएं। उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी भी करना सुनिश्चित करें। 

                  उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर पूरी गुणवत्ता के साथ करें अन्यथा संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

              संपूर्ण समाधान दिवस के अंत में जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित सभी संबंधित विभाग के जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

             इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आइजीआरएस की लॉगिन को बराबर सभी विभागीय अधिकारी चेक करते रहे ताकि कोई भी शिकायत डिफाल्टर ना होने पाए समय रहते ही शिकायतों का निस्तारण कर दिया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान ग्राम सिसवा के ग्रामीणों द्वारा अवगत कराया गया कि गांव में पोषाहार का वितरण नहीं किया जा रहा है, जिसे संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने तत्काल जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार को जांच करने के निर्देश दिये। वहीं मौके पर जाकर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने शिकायत का जांच किया तो वहां बताया गया कि समूह के द्वारा पोषाहार खाद्यान्न का उठान ही नहीं नहीं किया गया है। जिसके कारण गांव में पोषाहार का वितरण नहीं हो पाया।



आजादी का अमृत महोत्सव, मेरी माटी मेरा देश, हर घर तिरंगा


               संपूर्ण समाधान दिवस के उपरांत जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी को 'मेरी माटी मेरा देश' का अभियान हेतु विस्तृत दिशा निर्देश दिये गये तथा हर घर तिरंगा का कार्यक्रम 13 से 15 अगस्त तक आयोजित किए जाने के संबंध में सभी अधिकारियों को जानकारी दी तथा सभी विभाग को कार्यक्रम आयोजित कराने के निर्देश भी दिये।

           आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत 'मेरी माटी मेरा देश'  9 अगस्त से 30 अगस्त, 2023 एवं हर घर तिरंगा 13 अगस्त से 15 अगस्त, 2023 तक अभियान ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में जनसहभागिता के साथ मनाया जाना है, इस संबंध में जिलाधिकारी ने 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के विस्तृत दिशा निर्देश सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये।

          

  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, प्रभागीय वनाधिकारी पंकज कुमार शुक्ल, उपजिलाधिकारी मनकापुर राजीव मोहन सक्सेना, उपजिलाधिकारी न्यायिक मनकापुर यसवंत कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी सौरभ वर्मा, चकबंदी अधिकारी, तहसीलदार मनकापुर परशुराम, उपनिदेशक कृषि प्रेम ठाकुर, परियोजना निदेशक डीआरडीए चंद्रशेखर, जिला विकास अधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे,  जिला कृषि अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार, धर्मेंद्र गौतम, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पाण्डेय, जिला प्रोवेशन अधिकारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, सेवायोजन विभाग, नलकूप विभाग, सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग, बीडीओ छपिया, बभनजोत, एसएचओ मनकापुर, एसओ खोड़ारे, एसओ छपिया, सहित अन्य  सभी जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे