Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

त्रिशूली नदी में गिरी बस, दुर्घटना में आठ लोगों की मौत और 15 घायल



उमेश तिवारी

नेपाल के काठमांडू से पोखरा जा रही एक यात्री बस आज नेपाल के धाडिंग जिले में त्रिशूली नदी में गिर गई, जिससे आठ लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए। 

बताते चलें कि नेपाल के बागमती प्रांत में बुधवार को एक यात्री बस मुख्य राजमार्ग से फिसल कर नदी में जा गिरी, जिससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और करीब 15 अन्य लोग घायल हो गए।

माई रिपब्लिका डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा उस वक्त हुआ, जब काठमांडू से पोखरा जा रही बस बागमती प्रांत के धाडिंग जिले के चालीसे इलाके में अनियंत्रित होकर त्रिशूली नदी में गिर गई।

रिपोर्ट में जिला पुलिस कार्यालय के पुलिस उपाधीक्षक संतुलाल प्रसाद जैसवार के हवाले से बताया गया कि दुर्घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हुई है तथा 15 अन्य घायल हुए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बचाव कार्य जारी है

पुलिस उपाधीक्षक के मुताबिक, दुर्घटना के बाद बस त्रिशूली नदी में आंशिक रूप से डूब गई थी, लेकिन बचाव कर्मी मौके से यात्रियों को जीवित निकालने में सफल रहे। नेपाल में बारिश की वजह से यह नदी उफान पर है।

काठमांडू से पोखरा जा रही थी बस

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, काठमांडू से पोखरा जा रही एक यात्री बस आज नेपाल के धाडिंग जिले में त्रिशूली नदी में गिर गई, जिससे आठ लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए. गजुरी ग्रामीण नगर पालिका क्षेत्र में अहले सुबह बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस घटना में 8 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 19 लोग घायल हुए हैं.

पुलिस का तलाशी अभियान जारी

धाडिंग पुलिस प्रमुख एसपी गौतम मिश्रा ने कहा कि बाकी सवारियों की तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि गजुरी झरने के पास से बस सड़क से उतरकर त्रिशूली नदी में जा गिरी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय पुलिस कार्यालय, गजुरी के हेड कांस्टेबल सूरबीर बुमी ने बताया कि बचाव के लिए पुलिस कर्मियों को लगाया गया है। गजुरी ग्रामीण नगर पालिका की उपाध्यक्ष शर्मिला बिसुरल ने कहा कि बस का आधा हिस्सा पानी में डूबा हुआ है।

काठमांडू भेजे गए गंभीर रूप से घायल लोग

धाडिंग पुलिस प्रमुख एसपी मिश्रा ने आगे कहा कि गंभीर रूप से घायल 13 लोगों को आगे के इलाज के लिए काठमांडू ले जाया गया है, जबकि अन्य घायल यात्रियों का गजुरी अस्पताल में इलाज चल रहा है। श्री मिश्रा ने कहा कि पुलिस को अभी तक बस में यात्रियों की कुल संख्या का पता नहीं चल पाया है और घटना के संबंध में विवरण आना बाकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे