Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सावन के अंतिम सोमवार को जंगलीनाथ मंदिर में 1.5 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन,बाबा बर्फ़ानी बने आकर्षण का केंद्र



कमलेश

खमरिया खीरी:सावन के अंतिम सोमवार को खमरिया थाना क्षेत्र के एनएच 730 पर स्थित जंगलीनाथ मंदिर में डेढ़ लाख भक्तों ने लाइनों में लगकर भगवान जंगलीनाथ के दर्शन कर जलाभिषेक किया। इस दौरान भक्तों  को संभालने में खमरिया पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वही मंदिर की कमेटी के सदस्यों ने पहली बार बर्फ़ का शिवलिंग बनवाया जो श्रद्धालुओं में आकर्षण का केंद्र बना रहा।

सावन के अंतिम सोमवार को खमरिया थाना क्षेत्र के एनएच 730 पर शारदा नदी के समीप स्थित जंगलीनाथ मंदिर में सुबह से भक्तों का तांता लग गया। इस बीच करीब डेढ़ लाख भक्त दर्शन करने के लिए मंदिर पहुचे जो लाइनों में लगकर भगवान जंगलीनाथ के दर्शन कर जलाभिषेक किया।

बाबा बर्फ़ानी बने आकर्षण का केंद्र

जंगलीनाथ मंदिर में अंतिम सोमवार को मंदिर की कमान संभाले हार्दिक गुप्ता,पवन रस्तोगी,पंडित मनमोहन गिरी,छोटू त्रिवेदी,शुभम मिश्रा,गणेश गुप्ता,हरिशंकर,अतुल गुप्ता आदि ने मिलकर करीब 60 कुंतल बर्फ से मंदिर के अंदर शिवलिंग की स्थापना करवा दी। जो पहुचे लाखों भक्तों में आकर्षण का केन्द्र बने रहे। इस दौरान जो भी भक्त मंदिर में भगवान के दर्शन करने पहुचा उसे पहली बार  बाबा बर्फ़ानी के दर्शन करने का शौभाग्य प्राप्त हुआ। जिसकी चर्चा धीरे धीरे पूरे क्षेत्र में होने से भक्तों की संख्या भी अचानक बढ़ गई।

खमरिया पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मेहनत

इस दौरान भक्तों को सुरक्षित दर्शन करवाने के लिए थानाध्यक्ष अजय राय की मौजूदगी में उपनिरीक्षक रामशेष यादव,नागेंद्र पाण्डेय,रामसुख पाण्डेय,सिपाही रवि यादव,विनोद कुमार,महिला सिपाही नेहा दिनकर,प्राची राजपूत,पीआरडी रश्मि समेत गार्ड साकेत पाण्डेय,रोहित पाठक,रविन्द्र कुमार आदि ने दिनभर कड़ी मशक्कत के बाद भक्तों को दर्शन करवाने में अहम भूमिका निभाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे