Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्यार के खातिर आई हूं भारत मैं जासूस नही हूं:सीमा हैदर का जवाब,जिन दो नंबरों से सीमा और सचिन ने नेपाल में बस वालों से संपर्क किया था, अब आ रहे स्विच ऑफ, अब खड़े है तमाम प्रश्न



उमेश तिवारी

काठमांडू :सीमा हैदर और सचिन ने जिन दो फोन नंबरों से नेपाल में बस सर्विस वालों से संपर्क साधा था, वो अब स्विच ऑफ आ रहे हैं। यही नहीं, दोनों नंबरों की आईडी भी True Caller पर किसी और के नाम से बनी हुई आ रही है। यहां तक कि WhatsApp अकाउंट भी उन नंबरों पर डिएक्टिवेट है।


सीमा हैदर मामले में लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं। मीडिया की टीम जब पड़ताल के लिए नेपाल पहुंची तो उसे लेकर एक और नया खुलासा हुआ। दरअसल, जिन दो फोन नंबरों से सीमा और सचिन ने बस सर्विस वालों से संपर्क साधा था, वो अब बंद आ रहे हैं। यही नहीं, दोनों नंबरों की आईडी भी True Caller पर किसी और के नाम से बनी हुई आ रही है।


मीडिया ने दोंनों नंबरों पर  WhatsApp कॉल करने की भी कोशिश की। पता चला कि दोनों नंबरों के WhatsApp अकाउंट भी बंद डिएक्टिवेट कर दिए गए हैं। अब उन नंबरों पर व्हाट्सएप इन्वाइट का ऑप्शन शो कर रहा है।


सवाल यह है कि सीमा हैदर ने न केवल जगह-जगह अपनी पहचान छुपाने की कोशिश की। बल्कि जो भी चीजें या सबूत जो यह साबित कर सकते थे कि वह बॉर्डर पार करके भारत आई है, उसने उन सभी सबूतों को मिटाने की पूरी कोशिश की। अगर बात केवल मोहब्बत की थी और मिशन की नहीं तो सिम के साथ या व्हाट्सएप के साथ खिलवाड़ करने की उसे क्या जरूरत पड़ी?


बता दें, सीमा के मुताबिक, 10 मई को वह शारजाह से फ्लाइट के जरिए काठमांडू पहुंची। फिर काठमांडू से प्राइवेट कार के जरिए पोखरा उसके बाद पोखरा से उसने सीधे नोएडा के लिए बस ली। उसका कहना है कि वह 13 मई को नेपाल से भारत पहुंची।


सीमा हैदर मामले में एटीएस की पूछताछ पूरी हो चुकी है। पूछताछ में ऐसा कोई सबूत फिलहाल एटीएस को नहीं मिला जिससे सीमा को जासूस कहा जाए। लेकिन अभी भी मामले में जांच जारी है।


दूसरी तरफ आई सीमा हैदर को भारतीय नागरिकता के लिए राष्ट्रपति से गुहार लगाई गई है। सीमा के वकील AP Singh ने राष्ट्रपति के सामने याचिका लगाई है। इस याचिका में सीमा के वकील ने कहा है कि सीमा को भारतीय नागरिकता मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सीमा हैदर ने सचिन से शादी की है। वह सचिन की पत्नी है। समय-समय पर जैसे विदेशी नागरिकों को नागरिकता मिलती रही है, वैसे ही सीमा को भी नागरिकता मिले।


सीमा हैदर के वकील एपी सिंह ने कहा कि अभी तक सीमा पार से गोलियां आती थीं, अब डोली आई है, लोगों को इस पर भी परेशानी हो रही है। सीमा ने सचिन से सच्चा प्यार किया है। हिंदू धर्म अपनाकर नेपाल में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह किया है। सीमा के पास शादी का रिकॉर्ड भी है।


एपी सिंह ने कहा कि अगर फिर भी संदेह है तो उसका लाई डिटेक्टर टेस्ट, पॉलीग्राफी टेस्ट या किसी भी एजेंसी से जांच कराई जा सकती है। इस दौरान जांच में अगर दोषी हो तो दोषी की तरह उस पर कार्रवाई करें। और अगर वह निर्दोष है, अगर उसने सच्चा प्यार किया है, अगर उसने सचिन को चाहा है, अगर उसने हिंदू धर्म ग्रहण किया है तो उसके चार बच्चे, सीमा और उसके पति सचिन को सुरक्षा दी जाए।

 

सीमा की सिर्फ एक सहेली को सचिन के बारे में पता था

वहीं सीमा ATS की पूछताछ के बाद इमोशनल होते हुए कहा, ''मेरा सिर्फ एक ही गुनाह है कि मैं पाकिस्तान से सीधे भारत नहीं आई। मैं भारत आने के लिए नेपाल का रास्ता पकड़ा लेकिन मैं भी मजबूर थी, क्या करती। मैंने काफी ट्राई किया कि मुझे भारत का वीजा मिल जाए। लेकिन नहीं मिला। मैं पाकिस्तान में नहीं रहना चाहती थी। इसलिए मैं नेपाल के रास्ते भारत आ गई। बस यही मेरा एक गुनाह है।


मैं जासूस नहीं हूं, सचिन के लिए ही भारत आई हूं

सीमा ने कहा कि मैं सचिन से बहुत प्यार करती हूं। सचिन भी मुझसे प्यार करते हैं। इसी प्यार की खातिर मैं यहां आई। सचिन को पाकिस्तान आने को तैयार थे। लेकिन मैं जानती हूं कि अगर ये पाकिस्तान आ जाते तो वहां इन्हें मार दिया जाता। सीमा ने आगे कहा कि मैंने ATS की हर बात का जवाब दिया है। मैं कहीं भी गलत नहीं हूं। मैं कोई जासूस नहीं हूं।


उसने आगे कहा कि अगर मैं दोषी पाई जाती हूं तो बेशक मुझे सजा दी जाए। लेकिन अगर मैं निर्दोष साबित होती हूं तो कृपया मुझे यहां रहने दिया जाए। अगर मैं पाकिस्तान गई तो वहां मुझे तड़पा-तड़पा कर मार डाला जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे