Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हरी झंडी दिखाकर तिरंगा लहरा कर दिया कौमी एकता व समरसता का पैगाम



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़ :हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद में गमगीन माहौल में मोहर्रम का जुलूस निकला। शाहीन अखाड़ा गोड़े, चारमीनार अखाड़ा चिलबिला एवं सोनावा अखाड़ा चिलबिला पहुंचने पर रामलीला समिति के संरक्षक/ समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य व प्रमुख व्यवसाई सुरेश अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर अखाड़े के जुलूस को कर्बला के लिए रवाना किया।समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य ने अखाड़ों के खिलाड़ियों ने हैरतअंगेज कारनामे दिखाकर सभी को हैरत में डाल दिया और कोई सीने पर पत्थर फोड़ रहा था, तो कोई आंख में सुरमा लगा रहा था, आग के गोले पर लेट रहा था तो सभी उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर हौसला बढ़ाया।रोशनलाल उमरवैश्य ने कहा कि लगभग 20 वर्ष से इन अखाड़े को हरी झंडी दिखाकर हम सब साथ-साथ कर्बला तक जाकर प्रतापगढ़ की गंगा जमुनी तहजीब को आगे बढ़ाने का काम करते आ रहे हैं। हम सब एक दूसरे के सुख और दुख में सहयोग करने की कोशिश करते हैं जिससे आपसी भाईचारा को बल मिले।प्रमुख व्यवसाई सुरेश अग्रवाल ने कहा कि मंगलवार को तीनों अखाड़ों के पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा।

शाहीन अखाडे़ के गोड़े के अध्यक्ष अब्दुल जब्बार ने कहा कि आज 20 वर्ष से चिलबिला वासियों ने सभी अखाड़ों का उत्साह बढ़ाते रहे हैं। मैं हिंदू मुस्लिम गंगा जमुनी तहजीब की सराहना करता हूं। अध्यक्ष अब्दुल जब्बार द्वारा हाथ में तिरंगा झंडा लेकर राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने पर उनको रोशनलाल उमरवैश्य एंव सुरेश अग्रवाल के द्वारा पुरस्कार से नवाजा गया।

इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में सभी अखाड़ों के पदाधिकारी एवं चिलबिला वासी सूरज उमरवैश्य, विकास उमरवैश्य, अमन गुप्ता, राजू जायसवाल, संतोष कुमार, छेदीलाल, देवानंद, हाजी मोहम्मद सफी, अब्दुल जब्बार, सुफियान, अयान, इमरान, गुफरान, हुसैन, सूरज कुमार, विवेक यादव, आदर्श कुमार आदि सैकड़ों की संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे