Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:खनन माफियाओं पर चला प्रशासन का हंटर,ट्रैक्टर और लोडर मशीन किया पुलिस के हवाले,माफियाओं में मचा हड़कंप

 


पं श्याम त्रिपाठी 

नवाबगंज (गोंडा)। जिलाधिकारी नेहा शर्मा द्वारा बीते 18 जुलाई को क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर चौपाल लगाकर अवैध मिट्टी खनन पर कठोर कार्रवाई का निर्देश पर राजस्व विभाग व पुलिस टीम चौपाल के बाद से ही सक्रियता दिखाई । इसी कड़ी में थाना क्षेत्र के लौव्वावीरपुर गाँव बड़े पैमाने पर हो रहे अवैध मिट्टी खनन के शिकायत  में उपजिलाधिकारी तरबगंज भारत भार्गव के आदेश पर हल्का  लेखपाल ने कारवाई की है। अवैध मिट्टी खनन में प्रयुक्त ट्रैक्टर और लोडर मशीन को गुरुवार को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द किया गया है।इस घटना के बाबत थानाध्यक्ष मनोज कुमार राय ने बताया कि हल्का लेखपाल ने कार्रवाई की है लोडर मशीन और ट्रैक्टर थाने पर लाकर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।



 जैसा कि मालूम है जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने क्षेत्र के छः गांवों में चौपाल लगाकर समस्या सुनवाई दौरान हर जगह अवैध मिट्टी खनन की शिकायत सामने आया तब खड़ौआ गांव में चौपाल सुनवाई दौरान जिलाधिकारी ने तरबगंज एसडीएम भारत भार्गव व थानाध्यक्ष मनोज को चौपाल में ही निर्देश दिया था कि कमरतोड़ कारवाई करने के लिए आप लोग स्वतंत्र है। आप लोग कठोर कार्रवाई करें तीन दिन बाद गुरुवार को क्षेत्र के लौव्वावीरपुर गाँव के  पडांईन पुरवा में बुधवार की रात से ही खनन माफिया द्वारा लोडर मशीन से अवैध मिट्टी खनन किया जा रहा था सूचना पर उपजिलाधिकारी भारत भार्गव के आदेश पर हल्का लेखपाल स्वतंत्र शुक्ला ने घटनास्थल पर जाकर अवैध मिट्टी खनन माफिया पर कारवाई की है।


 उन्होंने बताया कि बिना अनुमति के मिट्टी खनन किया जा रहा था लगभग 100 ट्राली मिट्टी निकाली गई है जिसकी रिपोर्ट बनाकर भेज दी गई है अवैध खनन में प्रयुक्त ट्रैक्टर और लोडर मशीन को पुलिस के सुपुर्द किया गया है।इस घटना से जहां अवैध मिट्टी खनन माफियाओं में जिलाधिकारी के आदेश का भय बनेगा वहीं आम जनमानस जिलाधिकारी गोंडा के कारवाई की प्रशंसा कर रही है।।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे