Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भारतीय महिला अंजू आतंकी संगठन तहरीक - ए- तालिबान के गढ़ में,जहां आतंकी बरपाते हैं कहर, पाक सेना भी जाने से खाती है खौफ....



उमेश तिवारी 

अभी तक सीमा और सचिन की प्रेम कहानी सोशल मीडिया की सुर्खियों में थी। लेकिन अब भारत की अंजू दोस्ती की खातिर राजस्थान से पाकिस्तान पहुंच गई है। दोनों लव स्टोरी में कुछ समानताएं भी हैं। जैसे दोनों दावा कर रही हैं कि उनकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी नहीं चल रही थी, इसीलिए दो देशों की सरहद भी उन्हें नहीं रोक सकी।


हिंदुस्तान में इस सवाल पर बहस और जांच अपने नतीजे तक पहुंची भी नहीं थी कि लोग अंजू की खबर सुनकर दंग रह गए। सोच में पड़ गए कि ये हो क्या रहा है? पाकिस्तान की सीमा बिना पासपोर्ट के अपने 4 बच्चों के साथ सचिन के घर चली आई तो भारत की अंजू वीजा लेकर अपने पति और 2 बच्चों को बिना बताए पाकिस्तानी दोस्त के घर पहुंच गई, और वो भी उस खैबर पख्तूनख्वा में जहां पर पाकिस्तान की सेना भी जाने से डरती है। जिसके बड़े हिस्से में तहरीक-ए-तालिबान का सिक्का चलता है, जहां पर जो आतंकी चाहते हैं वो करते हैं। 


तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान या संक्षेप में कहें तो टीटीपी या फिर पाकिस्तानी तालिबान सबसे खतरनाक माना जाता है। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में गतिविधियां चलती हैं। तमाम हमलों में इस संगठन का नाम आता है। पाकिस्तानी सेना भी इस आतंकी संगठन के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने खौफ खाती है। 


बता दें कि इसी संगठन ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की ही बेटी मलाला यूसुफजई पर हमले की जिम्मेदारी ली थी. यही नहीं, 16 दिसंबर 2014 को पेशावर के सैनिक स्कूल पर हमला करके तहरीक-ए-तालिबान ने 126 बच्चों की हत्या कर दी। यह खूंखार संगठन मानवता की तमाम हदें पार करने से भी नहीं चूकता।


लेकिन 34 साल की अंजू का कहना है कि वह पाकिस्तान जाकर भी ऐसे खुश हो रही है मानो अमेरिका और यूरोप पहुंच गई हो। अब सवाल ये है कि भारत की अंजू पाकिस्तान क्यों गई? तो इसका जवाब है उसका फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह, जिससे मिलने के लिए अंजू वीजा लेकर खुशी-खुशी पाकिस्तान चली गई है। 

 

अंजू के पाकिस्तान जाने पर लोग इसलिए भी हैरान हैं, क्योंकि वो देश सबसे खराब पासपोर्ट की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। वहां की हालत किसी से छिपी नहीं है। वहां बाहर से किसी का जाना छोड़िए, पाकिस्तान के लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। इसीलिए जब एक हिंदुस्तानी बेटी के पाकिस्तान जाने की खबर आई तो लोग अरविंद की तरह हैरान रह गए।  

 

पति अरविंद ने कहा, मुझे बिना बताए चली गई। अंजू से उनकी शादी 2007 में हुई थी। दोनों तभी से साथ रह रहे थे। अंजू ने 2 साल पहले विदेश में नौकरी के इरादे से पासपोर्ट बनवाया था। दोनों पति-पत्नी भिवाड़ी में अलग-अलग प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। उनकी 15 साल की एक बेटी और 6 साल का एक बेटा है। 34 साल की अंजू ने अपने परिवार से ये बात छिपाई कि वो पाकिस्तान के 29 साल के नसरुल्लाह से बीते 3-4 साल से फेसबुक और व्हाट्सएप से संपर्क में है। 

 

अंजू वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान पहुंची और उसने इसका वीडियो भी बनाया। लेकिन उसने नसरुल्लाह से अपनी सोशल मीडिया पर दोस्त के बारे में कुछ नहीं बताया। पाकिस्तान जाने की बात भी अंजू ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद फोन पर अपनी बहन को बताई। 


एएसपी भिवाड़ी सुजीत शंकर ने बताया कि अंजू एक पाकिस्तान लड़के से फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए 3-4 साल से संपर्क थी. 21 तारीख को पाकिस्तान में दाखिल हो गई। शुक्रवार को ही परिवार को पता चल गया था। 


अंजू ने मीडिया को बताया कि वो भिवाड़ी से दिल्ली और दिल्ली से अमृतसर आई। यहां से वाघा बॉर्डर पार कर पाकिस्तान पहुंची। उसके मुताबिक वो इस वक्त वह पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अपर दीर जिले में है।


अंजू ने बयान जारी कर दावा किया, ''वह कानूनी तौर पर अपनी मर्जी से पाकिस्तान आई है और 2-4 दिन में लौट जाएगी। मैं यहां लीगल तरीके से पूरी प्लानिंग से आई हूं। ये कोई दो दिन की बात नहीं है कि अचानक से आ गई हूं। यहां पर सेफ (सुरक्षित) हूं। कोई दिक्कत नहीं है। जैसे मैं आई थी, वैसे ही जाने का प्रोसेस है। मैं वापस भी आ रही हूं। बस दो-तीन दिन में आराम से पहुंच जाऊंगी। मेरी सब से यही रिक्वेस्ट है कि मेरे रिश्तेदारों और बच्चों को परेशान नहीं करें। जो कुछ बात करनी है मुझसे कॉन्टेक्ट करें, मैं हर वक्त लाइन पर हूं।


अंजू का जन्म उत्तर प्रदेश के जालौन जिले स्थित कैलोर गांव में हुआ था और वह राजस्थान के अलवर जिले स्थित भिवाड़ी में रहती थी। वह अब अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में है। अंजू ने सोमवार को पाकिस्तान से अपना वीडियो जारी करते हुए कहा, मैं जल्द ही भारत वापस लौटूंगी। लेकिन अंजू के इस कदम से उनके पिता निराश हैं। और अपनी ही बेटी से रिश्ता न होने की बात कहते हैं।


अंजू जिस अपने पाकिस्तानी फेसबुक फ्रेंड के लिए खैबर पख्तूनख्वा गई, उसने भी अंजू से शादी करने से इनकार कर दिया है। अंजू के दोस्त और कथित प्रेमी नसरुल्लाह ने अब कहा है, ''उनका अंजू से शादी का कोई इरादा नहीं है। उनका वीजा 20 अगस्त को खत्म हो जाएगा और वह भारत लौट जाएंगी। फिलहाल वह परिवार की महिलाओं के साथ है। 


जबकि इससे पहले नसरुल्लाह ने कहा था- वो अगले कुछ दिनों में अंजू से सगाई कर लेंगे जिसके बाद वो भारत वापस चली जाएंगी। उनके अगली बार पाकिस्तान आने पर दोनों का शादी का प्लान है। नसरुल्लाह ने ये भी कहा था अंजू अपना धर्म परिवर्तन करेंगी या नहीं, यह पूरी तरह से उनका निजी फैसला होगा। वह उनके फैसले का सम्मान करते हैं। लेकिन अब मामला पलटता दिख रहा है।


इधर, पति अरविंद का कहना है कि अब बच्चे फैसला करेंगे कि अंजू से रिश्ता रखना है या नहीं? तो अंजू जिस नसरुल्लाह के लिए पाकिस्तान गईं वो उनके शादी से पल्ला झाड़ चुका है और जिस परिवार को बिना बताए वो पाकिस्तान गईं वो उनकी इस हरकत को धोखा बता रहा है। यानी आने वाले दिनों में सीमा की तरह अंजू को भी सवालों के जवाब देते रहना होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे