Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

संविलित विद्यालय में अभिभावक अध्यापक संघ की बैठक में विद्यालय समय कटौती की उठी डिमांड



वेदव्यास त्रिपाठी 

 प्रतापगढ़।परिषदीय विघालयो के बच्चों को निपुण बनाने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी हर जतन कर रहे हैं। ऐसे में छात्र - छात्राओं को निपुण बनाने के लिए महानिदेशक स्कूल शिक्षा की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं। 

मुख्य विकास अधिकारी जिले के सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर अभिभावक अध्यापक संघ यानि पीटीएम की योजना के आधार पर विचार विमर्श किया! साथ ही भीषण गर्मी और उमस के मद्देनजर बच्चों के अभिभावकों ने विघालय समय 7 बजे से अपरान्ह 12 बजे तक करने की मांग उठाई! प्राइमरी हेडमास्टर डा०विनोद त्रिपाठी ने कहा कि परिषदीय स्कूलों में बच्चों के शत प्रतिशत नामांकन का दौर जारी है! डीबीटी के माध्यम से 1200 ₹ धनराशि अभिभावकों के खातों में भेजी जा रही है! अपने बच्चों की पढाई का अनुश्रवण के लिए अभिभावकों को भी जागरूक रहना होगा! विकास खंड बाबा बेलखरनाथ धाम के बी०डी०ओ० और   बीईओ को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। संघ की मीटिंग की अध्यक्षता प्रभारी राजेन्द्र प्रताप सिंह एवं संचालन डा०विनोद त्रिपाठी ने किया!                     

 वरिष्ठ शिक्षक देवानन्द मिश्र ने शिक्षण की आधुनिक विधियों- स्मार्ट क्लास संचालन एवं विघालय में विधुत कनेक्शन को आवश्यक बताया है! जिसके लिए विघालय प्रबन्ध समिति और अभिभावकों के सहयोग जरुरी है! उत्तर प्रदेश सरकार के हरीतिमा योजना के तहत विघालय परिसर में वृहत वृक्षारोपण सभी ने मिलकर किया!                                                   

 इस मौके पर मुख्य अतिथि  ग्राम प्रधान  सीता राम सरोज, शिक्षक मो०शुएब, श्रीमती नीतू सिंह ,शशि बाला शुक्ला, योगिता पाण्डेय, सुरुचि सिंह, संजीव दूबे, विनीता मिश्रा, अर्चना यादव अनुदेशक और छेदी लाल आदि ने विचार ब्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे