Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लखीमपुर के मोहम्मदी, ईसानगर समेत नगर क्षेत्र में आगामी अक्टूबर माह में लगेगें शिविर, इन बच्चों को मिलेगा लाभ

 


26,27 व 28 जुलाई को दिव्यांग बच्चों के उपकरणों का होगा मापन

कमलेश

लखीमपुर खीरी:राज्य परियोजना कार्यालय के अंतर्गत दिव्यांग बच्चों के लिए निःशुल्क उपकरण मापन वितरण के लिए आगामी अक्टूबर माह में नगर क्षेत्र,मोहम्मदी व ईसानगर के संविलियन विद्यालय बिरसिंहपुर में लगने वाले शिविर को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बाजार,तहसील,ब्लॉक कस्बों व गावों में प्रचार प्रसार के आदेश दिए है। जिसके चलते स्कूलों में पढ़ने वाले अस्थि दिव्यांग,श्रवण बाधित,पूर्ण दृष्टि बाधित,मानसिक मंदित आदि से ग्रसित बच्चों की पहचान कर उन्हें शिविर में पहुचाकर निशुल्क उपकरण उपलब्ध करवाए जा सके।


आगामी माह अक्टूबर की 12 तारीख को जनपद के नगर क्षेत्र के संविलियन विद्यालय महराजनगर,13 को मोहम्मदी के बीआरसी केंद्र पर व 14 तारीख को ईसानगर के संविलियन विद्यालय बिरसिंगपुर में दिव्यांग बच्चों को निःशुल्क उपकरण वितरण के लिए शिविर को लगाया जाएगा। जिसको लेकर बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने बीईओ,सह समन्यवकों समेत शिक्षकों को बाजार,तहसील,ब्लॉक व मुख्य स्थाओं पर प्रचार प्रसार करने के आदेश दिए है। वही बीएसए से आदेश पाकर सम्बन्धित अधिकारी व शिक्षकों ने शिविर को लेकर प्रचार शुरु कर दिया है। 



शिविर में ट्राई साइकिल समेत अन्य उपकरण निःशुल्क होंगे वितरित

अक्टूबर माह में जनपद के नगर क्षेत्र ,मोहम्मदी व ईसानगर में लगने वाले दिव्यांग शिविरों में ट्राई साइकिल,बैशाखी,कैलीपर, व्हील चेयर,हियरिंग मशीन,ब्रेल किट आदि का वितरण किया जाएगा,जिससे दिव्यांग बच्चों को सहूलियत मिलेगी। इन उपकरणों के वितरण के समय समन्यवक,बीईओ समेत सह समन्यवक,न्याय पंचायत स्तर के समन्यवक समेत शिक्षक मौजूद रहेंगे।


दिव्यांगों को शिविर में ले जाने होंगे आवश्यक प्रपत्र

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि दिव्यंगों के लिए लगने वाले शिविरों में बच्चों को अपने साथ दिव्यांग प्रमाण पत्र,आय प्रमाण पत्र,निवास प्रमाण पत्र के साथ साथ चार पास पोर्ट साइज के फोटो साथ मे लाना होगा। इसके अलावा एक आंख व एक हांथ से विकलांग बच्चों को शिविर में न भेजने की बात कही गई है। इस दौरान बच्चों को जो भी उपकरण वितरित किए जाएंगे वह पूर्णतया निःशुल्क होंगे।



जुलाई माह में दिव्यांग बच्चों के उपकरणों का होगा मापन

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी के आदेशानुसार दिव्यांग बच्चों को शिविर लगाकर उपकरण वितरण कार्यक्रम से पहले नगर क्षेत्र के संविलयन विद्यालय महराजनगर, मोहम्मदी में बीआरसी केंद्र व ईसानगर में संविलियन विद्यालय बिरसिंगपुर में 26,27 व 28 जुलाई को बच्चों के उपकरणों का मापन होगा,जिसमें बच्चों की पहचान कर उनके हिसाब के उपकरणों की मापन प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे