Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लीलापुर : युवक की हत्या में आधा दर्जन के खिलाफ मुकदमा,परिजनों के मृतक के अंतिम संस्कार से मना करने पर प्रशासन का फूला हाथ पांव, आश्वासन पर हुआ अंतिम संस्कार



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। लीलापुर थाना क्षेत्र के मिश्रपुर गांव में युवक की हत्या को लेकर शुक्रवार को भी तनाव का माहौल दिखा। परिजनों द्वारा युवक का अंतिम संस्कार न करने की जिद को देख आला अफसर पीड़ित परिवार की मानमनौवल में घंटो मशक्कत करते दिखे। एसडीएम तथा सीओ के पहुंचने पर परिजन किसी तरह मृतक के अंतिम संस्कार को राजी हो सके। वहीं युवक की हत्या को लेकर पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियो के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

लीलापुर थाना क्षेत्र के मिश्रपुर निवासी धर्मेन्द्र प्रकाश सरोज ने पुलिस को दी गई तहरीर मे कहा है कि उन्नीस जुलाई को उसका छोटा भाई अमर प्रकाश सरोज जेठवारा थाना के दूल्हेपुर सुबह आठ बजे अपने मामा के घर पहुंचा। वहां उसने बाइक की किश्त जमा करने के लिए मामा से रूपये मांगे। जानकारी हुई कि उसका रूपया ईट भटठे पर ले जाने वाले ठेकेदार के पास जमा है तब मृतक अपनी मामी व मौसी के लड़के संदीप को साथ लेकर जेठवारा थाना के बछुआ निवासी उदल के पास पहुंचा। उदल तगादा करने पर भड़क गया। इस बीच उदल ने लोहे की राड से अन्य आरोपियो के साथ गालीगलौज करते हुए मृतक पर जानलेवा हमला कर बैठा। गंभीर हालत मे चुटहिल मृतक ओमप्रकाश का इलाज के दौरान गुरूवार को प्रयागराज में निधन हो गया। शव देर शाम घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। मृतक के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। जानकारी मिलने पर एसडीएम लालधर सिंह यादव तथा लालगंज सीओ रामसूरत सोनकर मौके पर पहुंचे। मृतक की पत्नी तथा परिजनों की ओर से एसडीएम को सौपे गये ज्ञापन में भूमिहीन परिवार को जीवनयापन के लिए पंाच बीघा जमीन तथा पचीस लाख रूपये शासकीय आर्थिक सहायता, मृतक की विधवा को सरकारी नौकरी एवं आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी गयी।



सीओ तथा एसडीएम ने परिजनों को उनकी मांगे शासन तक भेजवाये जाने का भरोसा दिलाया तब कहीं जाकर परिजन अंत्येष्टि के लिए तैयार हुए। 

इधर मृतक के भाई धर्मेन्द्र प्रकाश सरोज की तहरीर पर जेठवारा पुलिस ने कोतवाली सिटी टीवीएस एजेन्सी फाइनेंस के प्रदीप कुमार मिश्र, प्रदीप के भाई तथा जेठवारा के बछुआ निवासी भीम के पुत्र उदल, हेमराज सरोज के पुत्र राघवेन्द्र तथा इसी गांव के राजेन्द्र व अरविंद के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। सीओ रामसूरत सोनकर का कहना है कि शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे