Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में छज्जा बनाने को लेकर हुआ खूनी संघर्ष,एक बुजुर्ग की हुई मौत,पांच घायल



न्यालालय से मिले स्थगन आदेश के बाद भी जबरन बनवाया जा रहा था छज्जा,पुलिस ने नहीं दिया ध्यान

आयुष मौर्या 

धौरहरा लखीमपुरखीरी:धौरहरा कोतवाली क्षेत्र के होलागढ़ गांव में घर का छज्जा निकालने को लेकर हुए खूनी संघर्ष में एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई वही पांच लोग गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे है। अचानक हुए खूनी संघर्ष की जानकारी होते ही पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजकर जांच व कार्रवाई शुरू कर दी है। वही दिनदहाड़े हुए संघर्ष में बुजुर्ग की हुई मौत के बाद गांव व क्षेत्र में स्थानीय पुलिस व जनप्रतिनिधियों की भूमिका को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं भी शुरू हो गई है।


धौरहरा कोतवाली क्षेत्र के होलागढ़ गांव निवासी ललन बिहारी व शैलेन्द्र वर्मा का आमने-सामने घर है। बीते करीब एक महीने से व

चुन्नू लाल वर्मा (60) व शैलेन्द्र वर्मा के बीच घर का छज्जा निकालने को लेकर विवाद चल रहा था। जिसको लेकर चुन्नू लाल छज्जा निकालने की आपत्ति दर्ज करवा कर एसडीएम कोर्ट से स्थगन आदेश भी ले रखा था। एसडीएम कोर्ट से स्थगन आदेश की समय-सीमा अभी पूरी भी नही हुई थी कि शैलेन्द्र वर्मा फिर से छज्जा निकालने का प्रयास करने लगे। जिसको देख चुन्नू लाल ने कफारा चौकी से लेकर कोतवाली धौरहरा तक शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। बावजूद इस मामले में स्थानीय पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा सकी। जिसके चलते गुरुवार को सुबह शैलेन्द्र वर्मा फिर से छज्जा निकालने का प्रयास करने लगे जिसका चुन्नू लाल व परिजनों ने विरोध जताया तो विवाद शुरू हो गया यह विवाद इतना बढ़ा कि लाठी डंडों व धारदार औजारों से मारपीट हो गई। जिसमें चुन्नू लाल समेत अन्य पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनको आनन फानन में सीएचसी ले जाया गया जहां चुन्नू लाल को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वही अचानक घटी घटना के बाद गांव में जहां दहशत व्याप्त है वही क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है।

इस बाबत सीओ पीपी सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच छज्जा निकालने को लेकर विवाद हुआ जिसमें ईंट पत्थर चले। ईंट चुन्नूलाल के लग जाने से उसकी मौत हो गई, जिसको लेकर कार्रवाई की जा रही है। वही कोतवाल दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि कौशल किशोर की तहरीर पर शैलेन्द्र वर्मा पुत्र राम फेरन, बनवारी पुत्र कांशीराम, सतेन्द्र पुत्र काशीराम , अश्वनी पुत्र राम फेरन के खिलाफ तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे