Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:भाभी के साथ आपत्ति जनक स्थित में पत्नी ने पति को देखा, फिर जमकर बरपाया कहर,चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज



रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा: पति को बड़ी भाभी के साथ आपत्तिजनक स्थित में देखकर बर्दाश्त ना करते हुए पत्नी बिफर पड़ी और बोली कि मैं यह सब करते नहीं देख सकती, जिससे पीड़िता की जेठानी व पति पीड़िता के जान के दुश्मन बन गए।



गोंडा जनपद के धानेपुर थाना क्षेत्र की निवासिनी ने गोंडा के देहात कोतवाली अंतर्गत सालपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के 1 गांव निवासी ससुरालियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 29 मई वर्ष 2021 में उसकी शादी हुई थी । विवाह में पीड़िता के पिता ने बढ़-चढ़कर उपहार स्वरूप दहेज दिया था। 



शुरू हुई दहेज को लेकर प्रताड़ना

शादी में ही पीड़िता की विदाई हुई और वह ससुराल गई, वहाँ पर पति व उनके परिवार वालों का व्यवहार ठीक नही रहा, कम दहेज लाने के लिए ताना- प्रताड़ना देने लगे और कहने लगे कि 02 लाख रूपये व एक बुलेट मोटर साइकिल नही दिये हैं। जिस पर पीड़िता ने अपने पति से कहा कि हमारे पिता गरीब है, जो देना था, वह दे दिया है और अब नही दे पायेंगे। मायके आने पर पीड़िता ने पिता से सारी बातें बतायी, तो पिता ने पति व उनके परिवार वालों को बताया कि हम कोई भी और दहेज नहीं दे पायेंगे। 



पुनः विदाई के बाद फिर शुरू हुआ विवाद

काफी बातचीत होने पर ससुराल वाले प्रार्थिनी को दुबारा विदा करा ले गए, वहां पर पहुंचकर ससुराल वाले पीड़िता का जीना दुश्वार कर दिए। हर बात पर पति, ससुर, जेठ, जेठानी, गाली-गलौज देते और मारते-पीटते, कहते कि तुम्हे मार डालेंगें। तब दूसरी शादी करेंगें, तो अच्छा दहेज मिलेगा।



बड़ी भाभी के साथ पति को देख लिया

 पीड़िता को पता चला कि पति का जेठानी से नाजायज सम्बन्ध हैं। जिसे पीड़िता ने अपनी आंखों से स्वयं देख लिया और विरोध किया । कहा कि यह ठीक नही है, यह सबकुछ नहीं देख सकती हू, तब जेठानी भी पीड़िता के जान की दुश्मन बन गई। बात-बात पर बहाना बनाकर पति से मार खिलाती भोजन कपड़ा आदि देना बंद कर दिया। उसके उपरांत मारपीटकर घर से भगा दिया। मामले में पीड़िता ने स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद विपक्षीगण गांव में आकर क्षमा मांगे, दोबारा ऐसी गलती नहीं करने के लिए भी बात कही।



दो लाख रुपए नगद व बुलेट की मांग

पुनः विदाई कराने की बात आई तब ससुराली जन टालमटोल करते रहे और 1 जून वर्ष 2023 को विदाई कराने की बात तय हुई। तब ससुराली जन पीड़िता के मायके आए और दहेज में 02 लाख रूपये व एक बुलेट मोटर साइकिल की मांग करने लगे। विरोध करने पर गन्दी गन्दी गालियां दिया और मारा पीटा व जान से मार डालने की धमकियां देते हुए कहा कि जब तक 02 लाख रूपया व एक बुलेट मोटर साइकिल अपने बाप से नहीं दिलाओगी, तब तक तुम हमारे घर आने का सपना मत देखना। 



मुकदमा दर्ज 

मामले में जनपद के महिला थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में पति, जेठ, जेठानी और ससुर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है ।





Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे