Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...बीएमएस का 68 वां स्थापना दिवस समारोह



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में श्रमिकों के हित के लिए अग्रणी भूमिका निभाने वाले भारतीय मजदूर संघ का 68 वां स्थापना दिवस समारोह भारतीय मजदूर संघ कार्यालय पर रविवार को मनाया गया कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भारतीय मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह ने दीप प्रज्वलित कर भगवान विश्वकर्मा, भारत माता तथा संघ के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । कार्यक्रम में पर्यावरण सुरक्षा के लिए वृक्षारोपण करने का संकल्प दिलाया गया ।


23 जुलाई को भारतीय मजदूर संघ का 68 वां स्थापना दिवस समारोह बीएमएस कार्यालय पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । कार्यक्रम में बोलते हुए विभाग विभाग प्रमुख सुभाष पांडे ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ की स्थापना 23 जुलाई 1955 को दत्तोपंत ठेकड़ी द्वारा मजदूरों के हित की रक्षा के लिए किया गया था । उन्होंने आगे कहा कि भारतीय मजदूर संघ की स्थापना का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रहित उद्योग हित तथा श्रमिक हित के लिए कार्य करना है । साथ ही इसका सिद्धांत मजदूरों का, मजदूरों द्वारा, मजदूरों के लिए सिद्धांत पर राष्ट्रहित, उद्योग हित एवं श्रमिक हित पर कार्य करना है ।



भारतीय मजदूर संघ के जिला मंत्री समीर कुमार सिंह ने सभी श्रमिकों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बीएमएस मजदूरों का सबसे बड़ा संगठन है, जिसकी स्थापना 1955 में दत्तोपंत ठेंगड़ी के नेतृत्व में की गई थी । भारतीय मजदूर संघ हमेशा से मजदूर हित के लिए कार्य करता रहा है और आगे भी करता रहेगा । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संघ के जिला अध्यक्ष शिवप्रताप सिंह ने मौजूद सभी श्रमिकों को स्थापना दिवस की बधाई दी और कहा कि श्रमिकों की हर समस्या के निदान के लिए संघ हमेशा तत्पर रहेगा । उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर हम सभी को अपनी एकजुटता दिखाने की भी आवश्यकता है ताकि इसका संदेश दूर तक जाए । कार्यक्रम में मौजूद पदाधिकारी व श्रमिकों ने पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण में सम्मिलित होकर पौधरोपण करने का संकल्प लिया । समारोह के दौरान बलरामपुर चीनी मिल कर्मचारी संघ के मंत्री अनूप शर्मा बीएमएस के जिला कार्यकारिणी मे मनोज कुमार दुबे, एपी तिवारी, जय प्रकाश पांडे, इजराइल, चंद्रेश्वर, दूधनाथ मिश्र व राजेंद्र कुमार सहित बड़ी संख्या में श्रमिक मौजूद रहे । कार्यक्रम का समापन संघ द्वारा बनाए गए श्रमिक गीत के साथ किया गया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे