Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...डॉ भीमराव अंबेडकर प्रेरणा स्थल का 15 अगस्त को होगा लोकार्पण



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के पुरैनिया तालाब स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर प्रेरणा स्थल पार्क का सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। इसके तहत पार्क को औषधीये पौधे व रंंगबिरंगी लाइटों से सुसज्जित किया जाएगा। पार्क में शहीदों के नाम पर पत्थर लगाए जाने के साथ ही 100 फीट ऊंचा तिरंगा भी लगाया जाएगा। पार्क के निर्माण का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। आने वाले 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इसका उद्घाटन किया जाएगा । गुरुवार को नगर पालिका अध्यक्ष डॉक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने अपने सहयोगियों के साथ प्रेरणा स्थल पहुंचकर कार्य के प्रगति की समीक्षा की ।



नगर के बीचो बीच पुरानिया तालाब अस्पताल रोड पर स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर प्रेरणा स्थल पार्क पर चल रहे कार्य का नगर पालिका अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह ने स्थलीय निरीक्षण किया । उन्होंने कार्य को समय से पूरा करने का भी निर्देश दिया । नगर में बच्चों के खेलने व शाम को समय बिताने के लिए कोई अच्छा पार्क नहीं है । स्पोर्ट्स स्टेडिमय नगर के दूसरे किनारे पर स्थित होने के कारण सिटी पैलेस, मुख्य चौक व उसके आसपास रहने वाले लोग स्टेडियम तक नहीं पहुंच पाते हैं। करीब दो साल पहले नगर के मध्य में स्थित तिकोनिया पार्क के सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू तो हुआ था, लेकिन इच्छा शक्ति ना होने के कारण काम बंद हो गया । निकाय चुनाव के बाद नगर पालिका अध्यक्ष डॉ. धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने सौंदर्यीकरण का अधूरा कार्य पुन: शुरू कराया। अब पार्क का सौंदर्याीकरण अंतिम दौर में है। स्वतंत्रता दिवस के दिन पार्क का उद्घघाटन कर इसे नगर वासियों को समर्पित कर दिया जाएगा। औषधीय पौधे व सेल्फी प्वाइंट से पार्क सुसज्जित होगा । ईओ राजमणि बर्मा ने बताया कि पार्क का सौंदर्यीकरण कराने के साथ यहां औषधीय पौधे व रंगबिरंगी लाइटें भी लगवाई जाएंगी। जिससे नगरवासी रात के समय पार्क में टहल सकें। पार्क में लोगों के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाया जाएगा।

दो साल बाद पूरा होगा 100 फीट ऊंचे तिरंगे का सपना

करीब दो साल पहले समाज सेवी वर्तमान चेयरमैन डॉ.धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरु ने नगर में 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगवाने का सपना देखा था, और अनुमति मांगा था कि अपने खर्च पर निर्माण करायेगे लेकिन अनुमति न देकर नगर पालिका ने स्वयं कार्य शुरू किया जो दो वर्षो में भी पूर्ण नही किया और अधूरा छोड दिया। नगर पालिका अध्यक्ष बनने के बाद डॉ धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरु ने सबसे पहले पार्क के अधूरे कार्य को शुरू कराया है। पार्क में 100 फीट ऊंचे तिरंगे के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम का पत्थर भी लगवाया जाएगा। आगामी 15 अगस्त को पार्क का लोकार्पण कराकर इसे जनता के लिए समर्पित कर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे