Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...वात्सल्य पब्लिक स्कूल के बच्चों ने 1 जुलाई को मनाया चिकित्सक दिवस



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 1 जुलाई को जिले के वात्सल्य पब्लिक स्कूल एंड वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल में डॉ बिधान चंद्र राय का जन्म दिवस चिकित्सक दिवस के रूप में छात्र-छात्राओं ने मनाया । डॉ बिधान चंद्र राय के जन्मदिवस पर पूरे देश में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस का आयोजन 1 जुलाई को किया जाता है ।



इसी क्रम में वात्सल्य पब्लिक स्कूल एवं वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल के छात्र छात्राओं ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील कुमार से मिलकर उन्हें प्रतीक चिन्ह एवं तुलसी का पौधा भेंट कर मानव मात्र की सेवा एवं हमारे जीवन को बचाने के लिए सभी चिकित्सकों का आभार जताया । कक्षा द्वितीय की छात्रा सिमरन ने एक गीत प्रस्तुत किया । कक्षा 6 की छात्रा माही पांडे ने एक कविता के माध्यम से डॉक्टर ओ डॉक्टर यू सेव आवर लाइफ अपना आभार व्यक्त किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अपने एवं समस्त चिकित्सकों की ओर से वात्सल्य परिवार के समस्त बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।



वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राएं अरिहंत, मृत्युंजय, ऋषभ, वैष्णवी, रीत व आध्या शुक्ला ने डॉ कौशल्या गुप्ता, डॉक्टर शिवाली, डॉक्टर दीपक, वीटीएम हॉस्पिटल के प्रमुख डॉ प्रांजल त्रिपाठी एवं डॉ निधि त्रिपाठी से मिलकर के डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विद्यालय में चिकित्सा का हमारे जीवन में महत्व विषय पर कला प्रतियोगिता एवं निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई ।



प्रतियोगिता में धूमन, जयेश, शगुन, युवराज, बेबी, आध्या, जैकलिन, कार्तिक, भूमि, आरोही, मीनाक्षी व लकी ने क्रमशः जूनियर एवं सीनियर वर्ग में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किए । इस मौके पर विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ आशुतोष प्रसाद शुक्ला ने बच्चों को चिकित्सक के जीवन में महत्व के विषय में बताया । उन्होंने बताया कि बिना एक चिकित्सक के कैसे रोग से लड़ना मुश्किल होता है । हमें यह पता ही नहीं होता है कि किस रोग में किस पद्धति और किस औषधि से हम ठीक हो सकते हैं। डॉ शुक्ला ने चिकित्सकों द्वारा अपने व्यस्ततम समय में से कुछ क्षण छात्र छात्राओं के लिए निकालकर शुभकामनाएं स्वीकार करने हेतु समय देने के लिए सभी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य शिखा सिंह, वात्सल्य पब्लिक स्कूल की कोऑर्डिनेटर सोनाली तिवारी, वात्सल्य ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट की एडमिन एकेडमिक अनुष्का पांडे एवं शिक्षक एवं शिक्षिकाएं जया तिवारी, अर्पिता सिंह, आराधना दुबे, मनीषा सिंह, सृष्टि सोनी, मानसी सिंह, प्रज्ञा शर्मा, पूजा शर्मा, नेहा वर्मा, शिवम सिंह, अताइना खान व मानसी गुप्ता उपस्थित रही ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे