Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खमरिया में हुई मारपीट में युवक की हुई मौत,कस्बे में अफ़रातफ़री का बना माहौल



कमलेश

लखीमपुर खीरी जिले के खमरिया कस्बे में बुधवार को सुबह करीब 10 बजे सीएचसी के पास बहन,भाई व एक रिश्तेदार ने युवक को पकड़कर पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। जिसको आनन फानन में ग्रामीणों ने सीएचसी में भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर देख डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया,जहां इलाज के अभाव में उसकी मौत हो गई। वही अचानक घटित घटना की सूचना पाकर तत्काल मौके पर पहुचे थानाध्यक्ष ने शव को पीएम के लिए भेजकर मृतक के भाई की तहरीर पर मुक़दमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।


क़स्बा खमरिया व फत्तेपुर निवासी लवकुश वर्मा (26) पुत्र छेददू जो कस्बे के ही मोनू सिंह के यहाँ कार ड्राइवर का काम करता था। जो बुधवार को सुबह करीब 10 बजे सीएचसी के पास स्थित मोनू सिंह के घर किसी काम से आया था। जहां पर मौजूद रामजी वर्मा पुत्र शिवकुमार व साधना वर्मा पुत्री शिवकुमार एवं रिश्तेदार लवकुश पाण्डेय ने उसे पकड़कर पीट पीटकर अधमरा कर दिया। जिसको देख आस पड़ोस के लोगों ने सीएचसी में भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर देख डाक्टरों ने खानापूर्ति कर उसे जिला अस्पताल भेज दिया। वहाँ इलाज के अभाव में उसकी मौत हो गई। इलाज के अभाव में हुई लवकुश वर्मा की मौत के बाद परिजन शव लेकर खमरिया आ गये,ताज्जुब तो तब हुआ जब इस बीच किसी ने भी घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी। इधर शव खमरिया आने पर मिली घटना की सूचना पर तत्काल दबबल के साथ पहुचे थानाध्यक्ष अजय राय ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मृतक के बड़े भाई राजू वर्मा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इस बाबत थाना प्रभारी अजय राय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है,आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमें लगा दी गई है, जल्द ही आरोपी जेल में होंगे।


अस्पताल में धरती के भगवान कहे जाने वाले डाक्टरों ने नहीं किया इलाज

मृतक लवकुश को घायलावस्था में सीएचसी खमरिया में ले जाया गया जहां सही इलाज न कर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया वहाँ परिजन उसे एम्बुलेंस से लेकर पहुचे तो डॉक्टरों ने मानवता को तार तार करते हुए उसको भर्ती न कर मामले की जानकारी ली,फिर मामला विवादित होने की बात कह पहले एफआईआर दर्ज करवाने को कह उसे वहां से भगा दिया। जिसको लेकर थाने पहुचने से पहले ही लवकुश की सांसे थम गई। इस बाबत परिजनों ने बताया कि अस्पताल में डाक्टरों ने इलाज न करते हुए टरका दिया। साथ ही बताया कि जिला अस्पताल में डाक्टरों ने कहा कि पहले एफआईआर दर्ज करवाओ फिर पुलिस के साथ आकर इलाज करवाना। अगर वहां ऐसा न होता तो शायद लवकुश जीवित होता।


सीओ धौरहरा ने घटना स्थल का किया मुआयना,लोगों से की पूछताछ

अचानक घटित घटना की जानकारी पाकर धौरहरा सीओ पीपी सिंह सीएचसी के पास पहुचकर चश्मदीदों से घटना के सम्बंध में जानकारी लेकर साक्ष्यों को एकत्रित करवाकर दोषियों पर जल्द ही कठोर कार्रवाई की बात कही। इस दौरान अस्पताल व घटना स्थल पर लोगों का हुजूम लगा रहा। वही घटना को लेकर कस्बे में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है।


मृतक पर लड़की भगाने का था आरोप

आरोप है कि मृतक लवकुश वर्मा मार्च 2022 में अपने पड़ोस की एक लड़की को भगा ले गया था। जिसकी शादी 15 दिन पहले ही हुई थी। लड़की ख़मरिया में स्थित अपने ननिहाल में रहती थी। जिसके भागने के बाद आरोपी रामजी ने ईसानगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस बीच मृतक लवकुश युवती को लेकर इधर उधर रहता रहा। पिछले कुछ समय से वह ख़मरिया में कार चलाने की नौकरी कर रहा था। बुधवार को जब वह कार मालिक के घर गया था,तभी हमलावरों ने घेरकर उसे बुरी तरह पीट दिया,जिसमें उसकी मौत हो गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे