Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत रोपे गए हजारों पौधे



ईसानगर खीरी:धौरहरा तहसील के ब्लॉक ईसानगर में शनिवार को पर्यावरण बचाओ अभियान चलाकर वन क्षेत्राधिकारी व खंड शिक्षा अधिकारी,बीडीओ की देखरेख में अलग अलग स्थाओं पर व स्कूलों में हजारों की संख्या में पौधों को रोपकर उनकी देखरेख करने का संकल्प लिया गया,जिनकी मॉनिटरिंग अधिकारी लगातार करते रहे।


धौरहरा तहसील के ब्लॉक ईसानगर के परिषदीय विद्यालयों में शनिवार को खंड शिक्षा अधिकारी अखिलानंद राय व बीडीओ नीरज दुबे व वन क्षेत्राधिकारी एनके चतुर्वेदी की देखरेख में पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत स्कूलों व गावों में बड़ी संख्या में पौधों को रोपकर उनकी देखरेख का संकल्प लिया गया।



इस दौरान उच्च प्राथमिक स्कूल बेहटा,संविलयन विद्यालय फिरोजाबाद,मटेरिया, उच्च प्राथमिक स्कूल लाखुन,प्राथमिक स्कूल जेठरा,चंदवापुर पड़री समेत अन्य स्कूलों में शिक्षकों के साथ साथ ग्राम प्रधान व बच्चों के द्वारा बड़ी संख्या में पौधों को रोपा गया। वही दूसरी ओर वन क्षेत्राधिकारी धौरहरा एनके चतुर्वेदी की अगुवाई में वन दरोगा नरेंद्र सिंह,राम कैलाश, वन रक्षक अम्बुज मिश्रा,उत्तम पाण्डेय समेत अन्य वन कर्मियों ने पर्यावरण बचाओ अभियान के अंतर्गत कैरातीपुरवा में वृक्षारोपण कर जन आंदोलन की शुरुआत की। इस बाबत वन क्षेत्राधिकारी एनके चतुर्वेदी ने बताया कि पर्यावरण को बचाने के लिए रेंज पर तैयार पौधों को समस्त ग्राम प्रधानों के माध्यम से पंचायतों में उपलब्ध करवाकर वृक्षारोपण करने के लिए जन आंदोलन की शुरुआत की गई है। जिसमें शासन के द्वारा दिये गए लक्ष्य का 85 प्रतिशत वृक्षारोपण पूरा कर लिया गया,अवशेष लक्ष्य 15 अगस्त को पूरा कर लिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे