Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विद्या मंदिर पलिया में छात्र संसद गठन के बाद शपथ ग्रहण समारोह हुआ सम्पन्न



कन्या भारती छात्र संसद व शिशु भारती को पलिया सीओ आदित्य गौतम ने दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ

आनंद गुप्ता 

पलिया कलां खीरी:नगर के बहु प्रतिष्ठित विद्यालय तेज महिंद्रा सरस्वती विद्या मंदिर प्रांगण में आज छात्र संसद व कन्या भारती एवं शिशु भारती के छात्र छात्राओं को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई मुख्य अतिथि के रूप में पधारे पलिया क्षेत्राधिकारी आदित्य कुमार गौतम ने सभी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।



कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष प्रधानाचार्य राम प्रताप सिंह प्रबंधक राम बचन तिवारी सह प्रबंधक शिवपाल सिंह बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक राकेश कुमार गौतम व विद्यालय के अध्यक्ष चांद कुमार जैन ने दीप प्रज्वलित कर किया।

उसके बाद अतिथियों के स्वागत में विद्या मंदिर की छात्राएं ओमी शाह रिद्धि गुप्ता ने बहुत ही सुंदर गीत स्वागत है स्वागत है अपने इस प्रांगण में स्वागत है प्रस्तुत कर आए हुए अतिथियों समय सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

शपथ ग्रहण के क्रम में क्षेत्राधिकारी पलिया आदित्य कुमार गौतम ने विद्या मंदिर के प्रधानमंत्री प्रतीक पांडे, उप प्रधानमंत्री सौरव शुक्ला, अनुशासन प्रमुख अनेक शाह, अनुशासन प्रमुख पृथ्वी गुप्ता, कन्या भारती की प्रधानमंत्री श्रद्धा सिंह, उप प्रधानमंत्री इशिता कुशवाहा, अनुशासन प्रमुख साक्षी त्रिपाठी, उपशासन शासन प्रमुख कौशिकी राणा, शिशु भारती के अध्यक्ष अंशुल राणा, उपाध्यक्ष अंशिका राणा, मंत्री गुनगुन शुक्ला, उपमंत्री अंकुल राठौर, सेनापति अनुज कुमार, उप सेनापति यज्ञ कुमार, को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। चुनाव प्रक्रिया के बाद सभी सांसद व नेता चुन लिए गए है जैसा कि हमारा देश लोकतांत्रिक देश है और जैसे लोकसभा में चुनाव के बाद सांसद व नेता चुने जाते है और उनका शपथ ग्रहण होता है  उसी प्रकार आज विद्या मंदिर में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जा रहा है और बड़े ही सौभाग्यशाली है कि हम इसके साक्षी बनेंगे।


विद्या भारती विद्यालय के छात्र छात्राएं बहुत ही अनुशासित व संस्कारी होते हैं:पलिया सीओ आदित्य कुमार गौतम


शपथ ग्रहण के बाद क्षेत्राधिकारी पलिया आदित्य गौतम ने अपने वक्तव्य में कहा जैसा कि मैं जानता हूँ विद्या मंदिर के छात्र छात्राएं बड़े ही अनुशासित व संस्कारी होते हैं यहां के पढ़े हुए बच्चे लोगों का बड़ा ही सम्मान करते हैं यहां पर शिक्षा के साथ-साथ संस्कार की भावना बच्चों में कूट-कूट कर भरी जाती है आज मैं यहां के प्रधानाचार्य राम प्रताप सिंह का बड़ा ही आभारी हूं जिन्होंने मुझे मुख्य अतिथि के रूप में बुलाकर मेरा आदर सत्कार किया साथी बच्चों को बताया राज्य सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है 1090, महिला हेल्पलाइन 112, व 1098, चाइल्ड हेल्प लाइन नम्बर है कभी भी किसी भी समय अगर कही पर कोई अपराध होता हो या आपके साथ कोई दुर्व्यवहार होता है तुरंत दिए गए नंबरों पर सुंचित कीजिये कुछ ही देर में आपको सहायता तत्काल मिलेगी।

इसके बाद विद्या मंदिर की छात्राओं ने जल संरक्षण के तहत एक बहुत ही मनमोहक ये नदियां ये बदल क्या कह रहे हैं,ये भौंरे ये पंछी क्या गा रहे हैं,आओ मिलके गुनगुनाये हम सब नृत्यगीत प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के पश्चात विद्यालय के प्रबंधक रामबचन तिवारी ने कहा की मैं आज अपने बीच मे बैठे मुख्य अतिथि क्षेत्राधिकारी पलिया  आदित्य गौतम से एक निवेदन करना चाहता हूं कि जैसे एक माँ अपने बच्चों का ख्याल रखती है वैसे ही इस विद्यालय पर अपनी कृपा दृष्टि बनाये रखियेगा।


समापन सत्र में विद्यालय की छात्राओं ने हम बेटी भारतवर्ष की हम बेटी भारतवर्ष की गीत प्रस्तुत किया।


कार्यक्रम का सफल संचालन विद्या मंदिर की आचार्या अंजली श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के सैकड़ो छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे