Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

छात्र संसद एवं कन्या भारती का शपथ ग्रहण कार्यक्रम समारोह पूर्वक सम्पन्न



आनंद गुप्ता 

रायबरेली महराजगंज स्वदेश सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज में छात्र संसद एवं कन्या भारती का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में पंजाब नेशनल बैंक के रायबरेली मण्डल के मण्डल प्रमुख रक्ति मावा दान अपनी धर्मपत्नी स्वाति दान के साथ उपस्थित रहे।


विशिष्ट अतिथि आनन्द कुमार बाजपेई उप मण्डल प्रमुख, अरूण कुमार निगम  मुख्य प्रबन्धक मण्डल कार्यालय एवं मधुरेश सिंह  आल इण्डिया पीएनबी ऑफिसर्स एसोसिएशन के सचिव रहे। कार्यक्रम का सञ्चालन करते हुए आचार्य आदित्य मौर्य  ने आज के कार्यक्रम की रुपरेखा प्रस्तुत करते हुए बताया कि विद्या भारती की योजनानुसार नारी शक्ति को सबल, समर्थ एवं नेतृत्व क्षमता से परिपूर्ण बनाने के उद्देश्य से कन्या भारती का गठन विद्यालय स्तर पर होता है।  साथ ही छात्रों को समाज कार्य में निपुण बनाने, नेतृत्व कौशल्य का सामर्थ्य सञ्चारित करने के उद्देश्य से विद्यालय स्तर पर गठन करके प्रधानमंत्री एवं मन्त्रिमण्डल का चुनाव होता है। जिसमे अपनी कक्षा से निर्वाचित सभी छात्र छात्राएं सांसद वोट डालते हैं। इस प्रकार संसद सदस्य एवं प्रधानमन्त्री का चुनाव सम्पन्न होता है। कन्या भारती के सांसदों का शपथ ग्रहण स्वाति दान ने कराया। छात्र संसद के सदस्यों का शपथ ग्रहण उप मण्डल प्रमुख आनन्द कुमार बाजपेई ने करवाया। मुख्य अतिथि रक्ति मावा दान ने कन्या भारती की प्रधानमन्त्री  शिवानी मौर्या एवं छात्र संसद के नव निर्वाचित प्रधानमन्त्री अश्विनी अवस्थी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि आज मुझे अति अनुशासित छात्र छात्राओं को पंक्ति बद्ध देखकर अत्यन्त हर्ष हुआ। जैसे  यहां आने का मेरा प्रतिफल हो। उन्होंने विद्यालय को एक वाटर कूलर देने का आश्वासन दिया।

विशिष्ट अतिथि मधुरेश ने छात्र छात्राओं के स्वागत गीत एवं वक्तव्य कौशल की सराहना की, साथ ही विद्यालय को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। विद्यालय के प्रबन्धक समर बहादुर  ने सभी का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। अश्विनी, विपिन त्यागी एवं छात्राओं ने स्वागत गीत स्वागत में आपके हम सब ने राहों में फूल बिछाए हैं

 से अतिथियों को मंत्र मुग्ध किया। वरिष्ठ अधिकारियों के आगमन के साथ ही रायबरेली जनपद के विभिन्न 18 शाखाओं के शाखा प्रबन्धक भी उपस्थित रहे।  कार्यक्रम का सञ्चालन आदित्य जी एवं अतिथि परिचय आचार्य कल्याण ने कराया। सभी आगन्तुक महानुभावों को धन्यवाद देते हुए विद्यालय के प्रबन्धक समर बहादुर ने अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस विशेष आयोजन में विधालय के अभिभावक  श्रीकान्त त्रिपाठी का अत्यन्त सराहनीय योगदान रहा।  कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय प्रांगण में सभी आगन्तुक महानुभावों ने आम आदि फलदार एवं ताड़ के वृक्षों का वृक्षारोपण किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे