Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पहली बार नेपाली जनता के लिए सोनौली बार्डर पर नगर के व्यापारी करेंगे अब तक का सबसे बड़ा आंदोलन, सोमवार की बैठक में बनेगी रणनीति



उमेश तिवारी

 महराजगंज :भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर पहली बार नगर के व्यापारियों द्वारा नेपाली नागरिकों के लिए एक बड़ा आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में सोमवार 3 जुलाई को बैठक कर रणनीति पर विचार होगा।


बताते चलें कि भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर मित्र राष्ट्र नेपाल कस्टम विभाग द्वारा इस समय भारत से नेपाल रोजमर्रा के सामानों की खरीदारी कर नेपाल ले जाने वाले नेपाली नागरिकों पर भी ज्यादती कर रहा है। जिसके कारण सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाले भारत और नेपाल दोनों देशों के नागरिकों में (कस्टम) भंसार कार्यालय के प्रति लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है जो किसी भी समय आंदोलन का बड़ा रूप ले सकता है।


नेपाल कस्टम के ज्यादती के विरोध में नेपाल के साथ-साथ भारतीय लोगों में भी आक्रोश व्याप्त है। नेपाल में जहां आम नागरिक कस्टम विभाग के कार्यों से खफा है वहीं भारतीय सीमा के व्यापारी भी नेपाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की रणनीति बना रहे है।


 शनिवार को सोनौली नगर के व्यापारी प्रताप मद्धेशिया ने नेपाल कस्टम के विरोध में भारत की सरजमी से बड़ा आंदोलन करने की रणनीति के लिए सोमवार को सोनौली के समस्त व्यापारीयों को अपने प्रतिष्ठान पर एक बैठक करने के लिए आमंत्रित किया है। इस बैठक में जनप्रतिनिधियों और नगर के बड़ी संख्या में व्यापारीयों के बैठक में मौजूद रहने की संभावना व्यक्त की गई है।


व्यापारी नेता प्रताप मद्धेशिया ने कहा कि नेपाल कस्टम के विरोध में सोमवार को एक बैठक बुलाई गई है। उसके बाद व्यापारियों के साथ एक बड़ा आंदोलन करने की रणनीति बनाई जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे