Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला? किससे कितने रुपए की कर ली ठगी, अब दे रहा है हत्या करवाने की धमकी



पं बागीश तिवारी 

गोंडा: जमीन विक्रेता ने जमीन दिखा कर एक लाख रूपये बतौर एडवांस ले लिया । अब न तो जमीन दे रहा है न एडवांस में ली गई रकम। रूपये वापस मांगने पर दे दी धमकी। पीड़ित ने मामले में आरोपी विक्रेता के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है।




बलरामपुर जनपद के रेहरा बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत व्यासकुआ गांव निवासी हीरालाल चौहान पुत्र छेदी ने पुलिस को दिए गए तहरीर में आरोप लगाया है कि वह मे रोजी रोजगार के लिए गुजरात में रहता है।




दुकान के लिए जमीन की थी तलाश

मनकापुर में दुकान के उद्देश्य से जमीन की तलाश मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के मेझरिया गांव निवासी अपने ससुर रामधनी के जरिये कर रहा था । पीड़ित के ससुर को उनके पडोस गावं भिटौरा निवासी विपक्षी के के वर्मा पुत्र रक्षाराम मिला । ससुर को भिटौरा गांव स्थित एक जमीन 15x50 दिखाया और विक्रय के लिए कहा। तब पीड़ित ने प्रदेश से आकर जमीन देखा। जिसकी कीमत चार लाख रुपए पर बैनामा करने का सौदा तय किया । पीड़ित ने एडवांश एक लाख रुपया अपने बैंक खाता से विपक्षी के के वर्मा के बैंक खाता में ट्रांसफर कर दिया ।




मिला झांसा

 एक लाख रुपये प्राप्त कर लेने पर विपक्षी ने कहा कि हमारी यहा कुछ जमीन बच रही है उसके भी ग्राहक लग चुके है 10,20 दिन में वह भी सौदा पक्का हो जायेगा तब दोनों बैनामा एक ही दिन चलकर कर देंगे । लेकिन आज तक विपक्षी ने जमीन बैनामा नही किया ।




नटवरलाल निकाला जमीन विक्रेता

आरोप है कि धोखाधडी जालसाजी करके कपट पूर्वक एक लाख रुपया हजम कर लिया है। पीड़ित के अनुसार बाद में पता चला कि उसी प्लाट को दिखाकर विक्रेता ने मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के अंधियारी निवासी बैजनाथ से भी एक लाख दस हजार रुपया ले लिया है। जिससे विपक्षी की मंशा ठीक नहीं है । पीड़ित के जांच पड़ताल में पता चला कि आरोपी जालसाज किस्म का व्यक्ति है। दूसरे का प्लाट दिखाकर ठगी का काम करता है।




हत्या करवाने की दी धमकी

 आरोप है कि जब अपना रुपया वापस मांगना शुरू किया तो विपक्षी टाल मटोल करता रहा और एक जून को भिटौरा चौराहे पर रुपया मांगने पर विपक्षी ने गाली गुप्ता देते हुए धमकाया कि रुपया भूल जाओ बराबर तकादा करोगे या बार बार हमको डिस्टर्ब करोगे तो तुम्हारी हत्या करवा दूंगा।




मुकदमा दर्ज

पीड़ित के तहरीर पर मनकापुर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे