Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर का एक ऐसा रेलवे क्रासिंग: जहां जाम में फंस जाती है रेल गाड़ियां



                                     वीडियो


पं बागीस तिवारी

गोंडा:जाम का असली झाम देखना हो तो मनकापुर आइए, यहां जाम के झाम में दमकल, एंबुलेंस, साइकिल, मोटर साइकिल ही नही बल्कि ट्रेनें भी फंस जाती है। ऐसा नजारा आपको आए दिन देखने को मिल ही जायेगा।




चौकिए नही…..यह सत्य है, मनकापुर रेलवे क्रासिंग 245spl पर आए दिन कुछ यूं ही जाम लग जाता है, जहां ट्रेनें भी जाम में फंस जाती है।


ऐसा ही कुछ नजारा सोमवार को मनकापुर - नवाबगंज -गोंडा रेलवे क्रासिंग फाटक पर देखने को मिला। दोपहर पूर्व का समय था, पश्चिम से आ रही काठगोदाम एक्सप्रेस को आउटर पर मजबूरन रुकना पड़ा।

वही पूरब के तरफ से दूसरे ट्रेक पर आ रही मालगाड़ी को भी सुस्ताना पड़ गया।

मामला यह था कि ट्रेन के आने की सूचना के कारण नियमित तरीके से गेटमैन गेट बंद कर रहा था, लेकिन सड़क पर चलने वाले वाहनों के कतारों का क्रम जारी रहा। इस दौरान मनकापुर कस्बे के तरफ से दोनो साइड पर दुपहिया, चौपहिया वाहनों से जाम लग गया। जाम दोनों साइड से होने के कारण कम नही हो रहा था। वही अपने गंतव्य के लिए रवाना ट्रेन भी आ गई। क्रासिंग के बंद न होने के कारण ट्रेन को कुछ मिनट रुकना पड़ा। 

 वही मनकापुर अग्निशमन विभाग का वाहन दमकल भी आ गया। उसे भी गेट पार करके जाना था। लेकिन गेट था कि बीच में कुछ वाहन फंस गए जिससे बंद नहीं हो पाया।

फिरहाल यह कोई नई बात नही है। मनकापुर रेलवे क्रासिंग पर राहगीरों को आए दिन जाम से गुजरना पड़ता है। जिससे छात्र जहां समय पर विद्यालय नही पहुंच पाते है , मरीज को लिए खड़े एंबुलेंस में मरीज तीमारदार सब परेशान होते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे