Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कौन हैं बालेन शाह जिन्होंने पहले हिमाचल-बंगाल के हिस्सों को बताया नेपाल का और अब आदिपुरुष फिल्म पर भिड़े



उमेश तिवारी

काठमांडू : इस वक्त नेपाल में भारत को लेकर सियासत तेज होती दिख रही है। नेपाल स्थित काठमांडू के मेयर बालेन शाह एक बार फिर से अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं। इस बार बालेन शाह ने हिंदी फिल्म आदिपुरूष को लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि फिल्म में माता सीता को भारत की बेटी बताया गया है, जो गलत है।


काठमांडू के मेयर बालेन शाह ने हिंदी फिल्मों को पूरी तरह बैन करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि काठमांडू में किसी भी तरह की हिंदी फिल्मों को प्रदर्शित नहीं करने दिया जाएगा। काठमांडू मेट्रोपोलिटन सिटी के मेयर ने आदिपुरूष फिल्म में माता सीता के चित्रण पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म में माता सीता को भारत की बेटी बताया गया है, जबकि वो नेपाल की जनकपुर से हैं।  



अखंड भारत के नक्शे का विरोध

काठमांडू मेट्रोपोलिटन सिटी के मेयर बालेन शाह इससे पहले भारत के नए संसद में लगे अखंड भारत के नक्शे का विरोध भी कर चुके हैं। उन्होंने अपने ऑफिस में ग्रेटर नेपाल का नक्शा लगाया था। भारत के संसद में लगे अखंड भारत के नक्शे में नेपाल पाकिस्तान और बांग्लादेश के हिस्से थे। हालांकि, मेयर बालेन शाह ग्रेटर नेपाल के नक्शे में भारते के कई हिस्सों को ग्रेटर नेपाल के नक्शे में दिखाया था। इसमें बिहार, यूपी और हिमाचल का हिस्सा दर्शाया गया था।


केपी शर्मा ओली नक्शे कदम पर बालेन शाह

काठमांडू मेट्रोपोलिटन सिटी के मेयर बालेन शाह नेपाल के रैपर रह चुके हैं। वो नेपाल स्थित काठमांडू महानगर पालिका के 15 वें मेयर हैं। उन्होंने काठमांडू के मेयर बनने के लिए नेपाली कांग्रेस के नेता को मेयर चुनाव में हराया था। वो नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की तरह भारत के खिलाफ बयानबाजी करके सुर्खियां बटोरते रहते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे