Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:फायरिंग करते हुए वीडियो वायरल मामले में नगर पालिका की रनर प्रत्याशी समेत दो लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज



पं श्याम त्रिपाठी /रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा:नवाबगंज थाना क्षेत्र निवासिनी नगर पालिका की रनर प्रत्याशी को हवाई फायर करते हुए वीडियो सूट करवाना महंगा पड़ गया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए आर्म्स एक्ट तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।



क्या है पूरा मामला

शनिवार को आकांक्षा सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा था। इतना ही नहीं यह वीडियो ट्वीटर हैंडिल पर भी ट्रेंड कर रहा था। इस वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए स्थानीय पुलिस जांच में जुट गई थी।



कौन है आकांक्षा सिंह

नवाबगंज नगरपालिका चुनाव में रनर प्रत्याशी रहीं आकांक्षा सिंह पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष स्व• अंजू सिंह की पुत्री हैं । 



वीडियो में क्या है?

वायरल वीडियो में असलहे से बीच सड़क पर फायरिंग की गई। इस वीडियो में उनके साथ उनके चाचा का लड़का विशाल सिंह भी नजर आ रहा है। एक अन्य वायरल वीडियो में विशाल सिंह भी एक असलहा कमर में लगाकर दूसरे असलहे से फायरिंग कर रहा है। वीडियो में जिस स्थान पर फायरिंग की जा रही है वह उनके आवास के सामने है जिसके ठीक सामने डल्ले टेलर्स की दुकान है।




निकाय चुनाव से पूर्व का है वीडियो

फायरिंग के सम्बन्ध में गोपनीय रूप से मुखबिर खास व अन्य माध्यमो से जानकारी की गयी तो पता चला कि चुनाव से पूर्व अकाक्षा सिंह व विशाल सिंह अपने घर के सामने फायरिंग पिस्टल व रायफल से किये थे जिसका फोटो किसी ने बनाकर ट्वीटर पर वायरल किया है।


 

दरोगा ने दर्ज कराया मुकदमा

उपनिरीक्षक नीरज कुमार सिंह ने नवाबगंज पुलिस में दर्ज कराए गए मुकदमा में कहा है कि शनिवार को एक फोटो युक्त ट्वीट पिस्टल से फायरिंग कर मजे लेती हुई पोस्ट हुए। जिसमे नवाबगंज की निकाय चुनाव मे अध्यक्ष पद प्रत्याशी रही अकांक्षा सिंह और साथ मे रायफल और पिस्टल से फायरिंग का आन्नद लेने वाला विशाल सिंह का ट्वीट के फोटो व वीडियो की जांच मेरे द्वारा कस्बा नवावगंज मे जाकर किया गया । जानकारी की गयी तो ट्वीट में मौजूद पिस्टल से फायरिंग करते हुए फोटो व वीडियो नवाबगंज थाना क्षेत्र के मोहल्ला पड़ाव निवासिनी आकांक्षा सिंह पुत्री डा• अशोक सिंह पत्नी डा. उदय प्रताप सिंह का है।



अवैध असलहे से हुई फायरिंग

दरोगा के अनुसार फोटो व वीडियो विशाल सिंह पुत्र स्व• दिनेश सिंह है, जिनके द्वारा 315 बोर रायफल से फायरिंग करते हुए फोटो व वीडियो में दिखाई दे रहा है जिसके नाम से रायफल का कोई लाइसेन्स नही है। विशाल सिंह द्वारा अवैध रुप से रायफल से घर के सामने फायरिंग करते हुए वीडियो फोटो ट्वीट में दिखाई दे रहे है।



लाइसेंसी असलहा से फायरिंग

आकांक्षा सिंह के  इनके नाम पिस्टल 32 वोर का लाइसेन्स है जो थाना नवाबगंज से जारी किया गया है । जो वीडियो फोटो में अपने पिस्टल से फायरिंग करते हुए दिखाई दे रही है , लेकिन लाइसेन्सी शर्तो का उलघंन करते हुए सर्वजनिक सड़क पर फायरिंग किया है जो धारा 30 आर्म्स एक्ट का अपराध है ।



मुकदमा दर्ज

प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय ने दूरभाष पर बताया कि वायरल वीडियो को संज्ञान लेते हुए आकांक्षा सिंह और विशाल सिंह के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे