Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ-बीजीबी के बीच हुई पहली शिष्टाचार बैठक, बेहतर संबंध बनाने की दरकार



उमेश तिवारी 

भारत और बांग्लादेश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शनिवार को बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के महानिरीक्षक आयुष मणि तिवारी और बीजीबी (सीमा गार्ड बांग्लादेश) रंगपुर उत्तर-पश्चिम क्षेत्र के रीजन कमांडर ने शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की। यह बैठक मालदा जिले से लगी सीमा की चौकी महादीपुर, 70वीं वाहिनी में आयोजित की गई।


बीएसएफ प्रवक्ता के मुताबिक, दक्षिण बंगाल सीमांत के महानिरीक्षक आयुष मणि तिवारी ने अन्य अधिकारियों के साथ प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। यह बैठक भारत और बांग्लादेश की सीमा सुरक्षा बलों के बीच विश्वास निर्माण और संबंधों को और अधिक प्रगाढ़ करने के लिए आयोजित की गई। उत्तर पश्चिम क्षेत्र रंगपुर के लिए बीजीबी के क्षेत्रीय कमांडर, अतिरिक्त महानिदेशक मोहम्मद मुर्शीद आलम के नेतृत्व में बीजीबी का 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सीमा चौकी महादिपुर पहुंचा।


सीमा पार अपराध रोकने के लिए प्रतिबद्धता दोहराई 


बैठक के दौरान, दोनों पक्षों के कमांडरों ने सीमा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और दोनों बलों के बीच आपसी संबंधों को और बेहतर करने के रास्ते तलाशे गए। दोनों सीमा सुरक्षा बलों ने सीमा पार अपराधों के सभी रूपों को रोकने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।


दोनों कमांडरों के बीच पहली शिष्टाचार बैठक

शिष्टाचार मुलाकात के दौरान बीएसएफ और बीजीबी के बीच सहयोग और समझ को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा हुई। बैठक में इस बात को स्वीकारा गया कि इस तरह की बैठकें भारत-बांग्लादेश सीमा पर शांति और सुरक्षा बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। इससे द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होते हैं। ये दोनों कमांडरों के बीच पहली शिष्टाचार बैठक थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे