Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विधायक ने सीएचसी ईसानगर का किया औचक निरीक्षण



खामियां देख हुए नाराज,सीएमओ ने जल्द ही कार्रवाई का दिया अस्वासन

अस्पताल में दवाइयों के अभाव में प्रसूताओं व अन्य मरीजों के इलाज के लिए बाहर से लिखी जा रही थी दवाएं

आयुष मौर्या

धौरहरा खीरी:धौरहरा विधायक ने गुरुवार को सीएचसी ईसानगर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में भारी अव्यवस्था देख विधायक ने सीएमओ को फ़ोन कर अस्पताल की समस्याओं से अवगत कराकर स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर बनाने को कहा। जिसको गंभीरता से लेते हुए सीएमओ ने प्रभारी डॉक्टर का तबदला कर बेपटरी हुई स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने की क़वायद शुरू कर दी है।



ईसानगर के ग्रामीणों की शिकायत के बाद धौरहरा विधायक विनोद शंकर अवस्थी गुरुवार को करीब 11 बजे सीएचसी ईसानगर का निरीक्षण करने पहुच गए। वही निरीक्षण के वक्त डाक्टरों के चेम्बर खाली मिले,जिनके बारे में जब स्टॉप से पूछताछ की तो आस पास ही कहीं होने की जानकारी दी गई। 


इसके अलावा अस्पताल में प्रसव करवाने आने वाली प्रसूताओं के इलाज के लिए बाहर से दवाइयां लिखने की शिकायत मिली तो उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल सीएमओ को फ़ोन कर अस्पताल में फैली अवस्थाओं के सम्बंध में अवगत कराते हुए लापरवाही बरतने वालों पर तत्काल कार्रवाई करने को भी कहा। जिसको गंभीरता से लेते हुए सीएमओ ने स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए जल्द ही कार्रवाई करने का अस्वासन दिया।



भीषण गर्मी में पंखे न चलने से मरीज दिखे बेहाल,विधायक हुए नाराज

भीषण गर्मी में अस्पताल में मौजूद मरीज व अस्पताल का स्टॉप बेहाल दिखा। जहां वार्डों में लगे पंखे सो पीस टंगे बिजली आने का इंतजार कर रहे थे। जनरेटर की व्यवस्था सही नहीं थी। जिसको देख विधायक नाराज होकर सीएमओ को फ़ोन कर जल्द ही जनरेटर व्यवस्था सही कर पंखे चलवाने को कहा। वही बिजली विभाग को भी हिदायत दी कि अस्पताल में बिजली सप्लाई अधिक से अधिक देने की व्यवस्था करें। इसके अलावा स्वच्छ जल की व्यवस्था न होने पर भी विधायक ने नाराजगी व्यक्त कर जल्द ही पेयजल की व्यवस्था सही करवाने के निर्देश दिए।



आशाओं को नहीं मिला फरवरी मार्च का मानदेय

इस दौरान अस्पताल में मौजूद आशाओं ने विधायक से शिकायत करते हुए कहा कि उनके काम का फरवरी मार्च का पैसा अभी तक नही मिला है,इसके साथ ही लाभार्थी भी सरकारी मिलने वाली सुविधाओं से वंचित है,जिससे उन सभी को काम करने में दिक्तत हो रही है। आशा गंगा देवी ने विधायक से उनका बकाया पैसा जल्द ही दिलवाने की आस लगाई तो विधायक ने भी आशाओं व लाभार्थियों के मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्द ही उच्च अधिकारियों से बात कर बकाया भुगतान दिलवाने का अस्वासन दिया।


अस्पताल में दवाई के अभाव में लिखी जा रही है बाहर से दवा

अस्पताल पहुचे विधायक से अधिकतर मरीजों ने इलाज के दौरान बाहर से महंगी दवाइयां लिखे जाने की शिकायत की जिसको संज्ञान लेकर जब विधायक ने सीएमओ से बात कर स्टॉप नर्स नीतू बात करवाई तो पता चला कि अस्पताल में दवाइयों का अभाव है जिसकी वजह से जरूरी दवाएं बाहर से लिखनी पड़ रही है। वही सीएमओ ने भी फ़ोन पर ही जल्द ही दवाइयों की आपूर्ति करवाने का अस्वासन दिया है।



 वही इस बाबतविधायक विनोद शंकर अवस्थी ने बताया कि जब वह अस्पताल पहुचे तो डाक्टरों की कुर्सियां खाली पड़ी थी। मेरे पहुचने के कुछ देर बाद डॉक्टर अस्पताल पहुचकर मरीज देखने की बात कह सफाई देने लगे। 



स्टॉप नर्स ने कहा कि जिले से दवाइयां न मिल पाने की वजह से बाहर से लिखनी पड़ रही है,कुछ लापरवाह लोगों की वजह से ऐसी स्थिति बनी है जिससे मेरी सरकार की बदनामी हो रही है। सीएमओ से ऐसे लापरवाह लोगों पर कार्रवाई करने के लिए कहा है।



ईसानगर सीएचसी प्रभारी का हुआ तबादला

विधायक के निरीक्षण के दो दिन बाद ही सीएमओ ने सीएचसी में तैनात डॉक्टर जितेंद्र बहादुर का तबदला कर दिया। 


इस बाबत सीएमओ ने बताया कि यह तबादला रूटीन के तहत किया गया है,ईसानगर सीएचसी में जो समस्याएं है, उनको दूर करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे