Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महराजगंज जिले को नशामुक्त रखने के लिए एसएसबी जवानों ने निकाली साइकिल रैली



उमेश तिवारी

महराजगंज जिले को नशे से मुक्त रखने के लिए सरकार ने नशामुक्ति योजना लागू की है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के माध्यम से लागू की गई इस योजना के तहत राज्य में नशामुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र चलाए जा रहे हैं।


गैर सरकारी संगठनों द्वारा संचालित इन केंद्रों में नशे से ग्रस्त लोगों को इससे मुक्त करने के लिए निशुल्क इलाज भी किया जाता है। युवाओं को नशे से दूर रखने हेतु सशस्त्र सीमा बल के 66 वीं वाहिनी के जवानों ने दोमुंहान घाट कैंप कार्यालय से साइकिल रैली निकालकर लोगों को नशा से दूर रहने हेतु जागरूक किया।



66 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल कैंपियरगंज के कमान अधिकारी बरुण कुमार ने कहा कि लोगों को नशे जैसी बुराई से मुक्त करने के लिए हमारी टीम द्वारा आज साइकिल रैली निकालकर नशा मुक्ति हेतु लोगों को जागरूक किया, जिससे आने वाले कल के भविष्य युवा पीढ़ी को इस भयावह अभिशाप से दूर रखा जा सके। साथ ही उन्होंने बताया की दिनांक 12 जून से 26 जून तक नशा मुक्त भारत पखवाड़ा का आयोजन चल रहा है जिसके क्रम में आज वाहिनी मुख्यालय नौतनवां के दोमुंहाना घाट के जवानों द्वारा साइकिल रैली निकालकर लोगों को नशा से दूर रहने हेतु जागरूक किया गया।



कार्यक्रम में वाहिनी डिप्टी कमांडेंट प्रभाकर चतुर्वेदी , निरीक्षक गुलाब यादव, उप निरीक्षक  गोकुल सिंह, उप निरीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह, सहायक उप निरीक्षक महिम बोहरा तथा कैंप कार्यालय के बड़ी संख्या में जवानों ने भी हिस्सा लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे