Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत एडीजी, मण्डलायुक्त एवं आईजी ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। मुख्यमंत्री और केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री के जनपद में 12 जून को प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत एडीजी प्रयागराज भानु भाष्कर, मण्डलायुक्त प्रयागराज विजय विश्वास पन्त, आईजी प्रयागराज चन्द्र प्रकाश ने जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया के साथ मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल बनवीरकांछ में व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मौके पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।



 एडीजी ने मुख्यमंत्री के आगमन हेतु बनाये जा रहे हेलीपैड का निरीक्षण किया तो हेलीपैड बनाने में कच्ची ईंटों का उपयोग किया जा रहा था जिस पर उन्होने नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि हेलीपैड पर पक्की ईट का प्रयोग किया जाये और हेलीपैड स्थल के आस-पास धूल न उड़े इसके लिये गोबर और भूसा को मिलाकर लेप लगाया जाये और हेलीपैड पर रैम्प भी बनाये जायें। 



हेलीपेड गुणवत्तायुक्त बनाया जाये जिससे हेलीकाप्टर के लैडिंग के वक्त कोई दिक्कत न हो। उन्होने निर्देशित किया कि आस-पास की जो झाड़ियॉ है वन विभाग के अधिकारी तत्काल साफ करायें और आस-पास की गन्दगी को साफ किया जाये। उन्होने हेलीपैड स्थल पर पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियांं को सेफ हाउस बनाने का निर्देश दिया।



 उन्होने कार्यक्रम स्थल पर एलईडी टीवी लगाये जाने के निर्देश दिये। एडीजी ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुखपालनगर का भी निरीक्षण किया और निर्देशित किया कि पीएचसी पर जो भी कमियां है उसे दुरूस्त करा दिया जाये एवं आवश्यक दवाओं की उपलब्धता भी सुनिश्चित कर ली जाये।



 उन्होने कार्यक्रम स्थल पर आने-जाने वाली सड़कों को दुरूस्त करने, पेयजल की समुचित व्यवस्था करने, भीषण गर्मी के तहत स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने, विद्युत की समुचित करने, पार्किंग स्थल बनाने, मोबाईल ट्वायलेट सहित अन्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। 



पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया गया कि कार्यक्रम स्थल व हेलीपैड पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सहित यातायात की व्यवस्था भी सुचारू रूप बनाये रखें जिससे आवागमन बाधित न हो। मण्डलायुक्त प्रयागराज ने निर्देशित किया कि विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाने व ले जाने एवं कार्यक्रम स्थल पर उनके बैठने की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करें। 



इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) त्रिभुवन विश्वकर्मा, मुख्य राजस्व अधिकारी राकेश गुप्ता सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे