Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इण्टर उत्तीर्ण छात्र ने प्रथम प्रयास में आईआईटी जेईई एडवांस परीक्षा पास कर जनपद का नाम किया रोशन



आयुष मौर्या 

लखीमपुरखीरी:लखीमपुर के सिटी माण्टेसरी इण्टर कॉलेज से इसी वर्ष अँग्रेजी माध्यम कक्षा 12 उत्तीर्ण छात्र प्रमोद यादव ने अपने प्रथम प्रयास में ही आईआईटी जेईई एडवान्स उत्तीर्ण कर जनपद समेत नगर का गौरव बढ़ा दिया। जिसकी जानकारी होते ही छात्र के परिवार, मित्र व विद्यालय के शिक्षकों ने खुशी व्यक्त की है।


लखीमपुर ने सिटी मांटेसरी कालेज में इसी वर्ष कक्षा 12 की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद आईआईटी जेईई एडवांस की परीक्षा में शामिल हुए छात्र प्रमोद यादव अपने प्रथम प्रयास में ही आईआईटी जेईई एडवान्स उत्तीर्ण कर जनपद समेत नगर का गौरव बढ़ा दिया। प्रमोद ने 8734 रैंकिंग के साथ सफलता अर्जित कर सबको चौका दिया।


इस कामयाबी का श्रेय प्रमोद यादव ने अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है। जिनके मार्गदर्शन में यह सफलता प्राप्त की। आगे चलकर वह इंजीनियर बन देश सेवा करना चाहता है। गौरतलब है कि इतनी रैंकिंग पर देश के सबसे प्रसिद्ध इंजीनियरिंग कॉलेज में उसको दाखिला मिलना तय है।


छात्र के चयन पर परिवार समेत कालेज में खुशी का माहौल

छात्र प्रमोद यादव का आईआईटी जेईई एडवांस परीक्षा में हुए चयन की जानकारी मिलते ही उसके परिवार,मित्र व कालेज के शिक्षकों ने खुशी जाहिर कर उसको बधाई दी। वही पहले ही प्रयास में सफलता मिलने पर जनपद वासियों ने भी खुशी व्यक्त कर छात्र प्रमोद को बधाई दी है।


इंजीनियर बन देश सेवा करना चाहते है प्रमोद यादव

रविवार को जैसे ही आईआईटी जेईई एडवांस के परिणाम की जानकारी छात्र को हुई जिसमें उसकी रैंकिंग 8734 थी,देखकर खुशी व्यक्त करते हुए प्रमोद ने बताया कि वह आगे चलकर इंजीनियर बन देश सेवा करना चाहते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे