Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:करोड़ो की टंकी बेकार, पानी की किल्ल्त बरकार



पं श्याम त्रिपाठी/ बनारसी मौर्या 

नवाबगंज ( गोण्डा )। क्षेत्र के तुलसीपुर माझा में सरकार कि मंशा के अनुरूप पेयजल की उत्तम व्यवस्था के दृस्टिगत बड़ा क्षेत्रफल होने के नाते 2 पानी की टंकियों का निर्माण कराया गया. एक टंकी मजरे डाली का पुरवा व दूसरी गुरुसरन पुरवे में बनी.करीब बीस हजार की आबादी वाला यह गाँव ब्लाक का सबसे बड़ा गांव है यह गांव बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में भी आता है लोगों की समस्यायों और जरुरतों को पुरा करने के साथ साथ पेयजल की किल्लत ना हो सरकार ने। दो पानी टंकी निर्माण भी हुआ  फिर भी आज तक  सभी मजरो में पानी लोगो के घरो तक नहीं पहुंचा है. 



गाँव के ही बुजुर्ग दिनेश यादव  बताते हैं की टंकी निर्माण हुए करीब 4 साल हो चुके हैं किन्तु पानी तो दूर उनके घऱ पर टोटी तक नहीं लगाई गयीं. वहीं गांव के ही सुमेर सिंह का कहना है कि निर्माण के बाद सिर्फ एक ही दिन पानी कि सप्लाई चली उसके बाद आज तक पानी देखने तक का म्यस्सर नहीं हुआ है,उसी दिन तमाम जगहों पर पानी की पाईप फट गई दोबारा पानी चालू नहीं हो सका . बलुआ के भूलेंन्दर ने बताया कि नल का पानी शुद्ध नहीं आ रहा पानी को बर्तन में रखने पर कुछ ही देर में पीला पन आ जाता है शुद्ध पेयजल आपूर्ति की सरकार की योजना को ठेकेदार पलीता लगा रहे हैं ।



इस प्रकार सभी लोगो की पेयजल को लेकर अपनी अपनी समस्याए हैं किन्तु इस पर जिस मनसा से काम किया गया वह फलीभूत प्रतीत नहीं हो रहा. इस संबंध में प्रधान प्रतिनिधि लालजी सिंह ने बताया कि बाढ़ क्षेत्र होने के नाते निर्माण के प्रथम वर्ष ही बाढ़ के चलते सप्लाई पाइप टूट गयीं.



 जिसको लेकर जिलाधिकारी महोदय को पत्र लिखकर इसके सुधार  की मांग कि गयीं किन्तु अब तक कोई समाधान नहीं हो सका गांव के लोगों को समस्या हो रही है बाढ़ क्षेत्र होने के चलते दुषित पानी फिर लोगों को पीना पड़ सकता है सभी। लोगों के पास पेयजल की सुविधा उपलब्ध नहीं है सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता है

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे