Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तरबगंज:नसबन्दी कराने के बाद महिला गर्भवती,गर्भ में जुड़वा बच्चे, शिकायत पहुँची मुख्यमन्त्री के पास।

 


रमेश कुमार मिश्र...

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज में परिवार नियोजन के लिए सरकार  की ओर से चलाई जारही नसबन्दी योजना डाक्टरों की लापरवाही से महिलाओं पर भारी पड़ रही है स्वास्थ्य विभाग  के  डॉक्टर की घोर लापरवाही से एक पीडित महिला ने नसबंदी फेल होने की शिकायत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तरबगंज के साथ मुख्यमंत्री जनसुनवाई और मुख्य चिकित्सा अधिकारी  को दर्ज कराई है।


बताते चले की तरबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत एक ग्रामसभा निवासी पीड़िता ने 23 जनवरी 2023 में तरबगंज सीएचसी पर गांव की आशा बहू व संगनी के माध्यम से नसबंदी कराया था नसबंदी कराने के  4 माह बाद पीडिता को जब दिक्कत महसूस होने लगी तो  डॉक्टर के परामर्श पर अल्ट्रासोनोग्राफी कराया गया जहां गर्भ में जुड़वा बच्चे ऑपरेशन के बाद पल रहे मिले ।



परेशान पीड़िता सहित परिवार के लोगों ने सीएससी पर जाकर शिकायत दर्ज कराने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी  के यहां एफिडेविट के साथ शिकायत की गई और कोई कार्यवाही ना होने पर मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर भी पीड़िता की ओर से शिकायत की गई। शिकायत में बताया गया कि पीड़िता अल्पसंख्यक भूमिहीन व बेरोजगार है उसके पहले से ही 2 लड़के और 3 लड़कियां मिलाकर 5 बच्चे है।अब नसबन्दी कराने के बावजूद गर्भ में जुड़वा बच्चा होने से काफी परेशान है। 



इस प्रकरण पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तरबगंज के अधीक्षक धीरज तिवारी ने बताया कि जानकारी नहीं है अगर ऐसा हुआ है तो कार्रवाई की जाएगी ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे