Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईद-उल-जुहा-बकरीद के त्यौहार को शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें जाने हेतु डीएम व एसपी ने की पीस कमेटी की बैठक



बीके तिवारी 

गोंडा।जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार में ईद-उल-जुहा-बकरीद का त्यौहार सकुशल एवं शांतिपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने हेतु पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गयी। 


बैठक में जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि ईद-उल-जुहा-बकरीद के त्यौहार के अवसर पर सभी धर्मगुरूओं से अपेक्षा की जाती है कि सभी धर्मसमुदाय के लोग आपसी भाईचारे व सौहार्दपूर्ण वातावरण को बनायें रखें।पुलिस अधीक्षक गोंडा आकाश तोमर ने कहा है कि सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जाय, जिससे कोई भी आपत्ति जनक पोस्ट करे तो उसके खिलाफ तुरन्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में शांति व्यवस्था का निरीक्षण कर लें। 


तथा सभी अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि शहर में साफ-सफाई व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कर लें, ताकि त्यौहार में किसी प्रकार का व्यवधान न आने पाये।


इसी प्रकार अधिशाषी अधिकारी विद्युत को भी निर्देशित किया है कि जनपद में विद्युत की सप्लाई सुचारू रूप मिलनी चाहिये। 


उन्होंने कहा कि ईद-उल-जुहा- बकरीद के त्यौहार को हम मिलजुल कर सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें। इसमें सर्वसमाज की सहभागिता होनी जरूरी है। सभी स्वस्थ्य मन एवं भाईचारे के साथ त्यौहार का आनन्द उठायें। कोई भी कार्य परम्परा से हट कर न किया जाये। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आपस में न उलझे उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन,पुलिस प्रशासन को दें, ताकि मौके पर पहुंचकर समस्या का निदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी समाज का त्यौहार हम सब के लिये एक है, चाहे वह जिस धर्म का हो। प्रशासन,पुलिस प्रशासन सबके साथ है आप सबका सहयोग अपेक्षित है। 

बैठक में मौजूद सभी धर्मों के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोई समस्या हो, तो आप सब पुलिस प्रशासन को अवगत करायें।जिलाधिकारी सहित पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में लॉइन एण्ड आर्डर को बनाये रखा जाय, जिससे कोई अप्रिय घटना न हो सके। जिलाधिकारी ने समस्त क्षेत्राधिकारी,प्रभारी निरीक्षक थाना को निर्देशित किया है कि ईद-उल-जुहा-बकरीद के त्यौहार पर जनपद में कोई घटना होने की शिकायत संज्ञान में न आये। ऐसे प्रकरणों में पुलिस शख्ती से पेश आये। आगामी त्यौहारों में सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए किसी प्रकार कोताही न बरती जाये। बैठक में पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, उपजिलाधिकारी करनैलगंज हीरा लाल, उपजिलाधिकारी तरबगंज शत्रोहन पाठक, उपजिलाधिकारी सदर गोण्डा कुलदीप सिंह, उपजिलाधिकारी मनकापुर आकाश सिंह, अपर उपजिलाधिकारी अमित सिंह, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी गोण्डा, एसएचओ कोतवाली नगर राकेश सिंह, एसएचओ कोतवाली देहात महेंद्र सिंह, समस्त थानाध्यक्ष जनपद गोण्डा सहित नगर के सम्भ्रान्त नागरिक तथा सभी समुदाय के धर्मगुरु आदि लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे