Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आनंद लोक हॉस्पिटल मेटरनिटी सेंटर बरगदवा का धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस



उमेश तिवारी

 महराजगंज: आनंद लोक हॉस्पिटल मेटरनिटी सेंटर बरगदवा अपने प्रथम स्थापना दिवस पर जनसामान्य को सीधे तौर पर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए एक विशेष मुहिम चला रहा है। प्रत्येक घर में नर्स देने की योजना बनाई है।



उक्त बातें आज हॉस्पिटल के डायरेक्टर विकास दुबे ने अस्पताल के प्रथम स्थापना दिवस के अवसर पर नौतनवां विधानसभा की जनता को वर्षगांठ की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी सोच है क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा के लिए भटकना न पड़े । प्राथमिक उपचार उनके घर के लोगों द्वारा ही प्राप्त हो जाए। 



इसके लिए हमने जनरल ड्यूटी असिस्टेंट का प्रशिक्षण देने के लिए व्यवस्था बनाई है। मैक्स हॉस्पिटल में असिस्टेंट प्रशिक्षण के लिए महिलाओं को विशेष सुविधा दी जा रही है।


महिलाओं को एक तरह से नर्स की निशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी। जिससे कि वह अपने घर में हार्ट अटैक, बीपी, शुगर जैसे रोगों का प्राथमिक स्तर पर स्वयं जांच और उपचार कर सके।



श्री दुबे ने कहा कि जो भी महिलाएं जनरल ड्यूटी असिस्टेंट का प्रशिक्षण लेना चाहती हैं वह अस्पताल आकर अपना नाम रजिस्टर्ड करा सकती हैं। शीघ्र ही सूचना देकर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

बता दें कि यह हॉस्पिटल इस क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे