Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भाषण से बिजली गिरा तो सकते हैं पर बिजली बना नहीं सकते:प्रमोद तिवारी



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता, स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने उत्तर प्रदेश में अघोषित बिजली संकट को लेकर प्रदेश सरकार विफलता पर कड़ा हमला बोला है। वहीं उन्होनें केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा नेहरू मेमोरियल के नामकरण में परिवर्तन को सरकार की राजनीति में मर्यादा के विपरीत जलन तथा ईर्ष्या व हीन भावना की पराकाष्ठा कहा है। सांसद प्रमोद तिवारी ने एक दिवसीय दौरे मे कुम्भीआइमा के सबाना बाबा मजार पर भी चादरपोशी कर मुल्क की सलामती की दुआ मांगी।



राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने प्रदेश में बद से बदतर हो उठी विद्युत आपूर्ति को लेकर कहा कि अभूतपूर्व बिजली कटौती से इस समय त्राहि त्राहि है। शनिवार को लालगंज कैम्प कार्यालय पर पत्रकार वार्ता में उन्होने कहा कि भीषण गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो उठा है तो नहरों में पानी न होने के कारण सिंचाई के लिए भी बिजली उपलब्ध नही है। सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि सिंचाई के अभाव में समय रहते धान की नर्सरी नही डाली गयी तो किसानों को अपूर्णनीय क्षति होगी। 



वरिष्ठ कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने सरकार पर तंज कसा कि भाषण से बिजली गिरा तो सकते हैं पर बिजली बना नही सकते। उन्होने कहा कि जुमलों या गरम भाषणों से गुस्सा दिखाकर सरकार सुर्खियां बटोर सकती है किन्तु इस जबाबदेही से वह नही बच सकती कि प्रदेश में छः सालों से सत्ता में मौजूद भाजपा ने अब तक कितने थर्मल पावर प्लाण्ट लगाये हैं। उन्होने यह भी सवाल दागा कि सरकार यह भी बताये कि बिजली का उत्पादन कहां तक बढ़ाया या फिर कितने सौर ऊर्जा के प्लाण्ट लगाये हैं। 



राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने प्रदेश सरकार से कड़े अंदाज में कहा कि वह इन सालों में प्रदेश में बिजली की कितनी मांग बढ़ी है और प्रदेश में बिजली के उत्पादन और बिजली की मांग को वह सार्वजनिक करे। उन्होने कहा कि बिजली के बिल का थोड़ा सा भी बकाया रहने पर गरीब से गरीब उपभोक्ताओं को बिजली के कनेक्शन बेरहमी से काटे जा रहे हैं। वहीं प्रमोद तिवारी ने कहा कि सरकार के स्टॉक में ट्रांसफार्मर उपलब्ध नही हैं। उन्होने बिजली कुप्रबंधन के चलते ओवरलोडिंग के कारण नगरीय क्षेत्र के साथ खास कर ग्रामीण क्षेत्रों व कस्बों में ट्रांसफार्मर के जल उठने पर इन्हें कई दिन तक न बदले जाने को भी सीधे प्रदेश सरकार की विफलता कहा है। 



राज्यसभा मे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने चुनाव के अंतिम साल में भ्रमण पर निकले भाजपा के सांसदों से भी यह जबाबदेही लेने को कहा है कि वह नौ साल की उपलब्धियों का जब गाना गा रहे हैं तो जनता को यह भी बतायें कि प्रदेश में कितने नए थर्मल पावर प्लाण्ट या उनके क्षेत्र में सौर उर्जा के कितने प्लांण्ट लगाए गए हैं। सांसद प्रमोद तिवारी ने सरकार से कहा है कि वह बिजली कुप्रबन्धन को लेकर जनता को सजा देने की बजाय नेशनल पावर ग्रिड और पूर्वोत्तर राज्यों में उपलब्ध अतिरिक्त बिजली तत्काल खरीदे ताकि बिजली की मांग के अनुरूप प्रदेश में बिजली की उपलब्धता बढ़ सके।



 श्री तिवारी ने ग्रामीणांचल और अर्ध शहरी इलाकों में लोगों को बिजली के संकट से मुक्ति दिलाने के लिए यूपी सरकार से अपनी अव्यवहारिक और अदूरदर्शी नीति से बाहर आकर अभूतपूर्व बिजली संकट का फौरन निदान करे। वहीं कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा नेहरू मेमोरियल से देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू के नेहरू नाम के परिवर्तन को भाजपा की देश को विकास का ढ़ांचा देने वाले पं. नेहरू के नाम से जलन तथा ईर्ष्या व हीन भावना की पराकाष्ठा कहा है।



 सांसद प्रमोद तिवारी ने एक दिवसीय दौरे में कुम्भीआइमा के सबाना बाबा की मजार पर चादरपोशी भी की। यहां उन्होनें मुल्क की सलामती की दुआ मांगी। लालगंज कैम्प कार्यालय पर सभासदों के साथ मुलाकात में श्री तिवारी ने नगर में विद्युत सुरक्षा के लिए विधायक आराधना मिश्रा मोना द्वारा केबिलिंग की स्वीकृत योजना को लेकर विचारविमर्श किया। नगर की सीएचसी में सभी मरीजों को सरकार द्वारा निशुल्क भोजन उपलब्ध कराए जाने की योजना पहले ही चरण में विधायक मोना के प्रयास से प्रभावी होने की भी उन्होनें सराहना की। 



सांसद प्रमोद तिवारी ने विधायक मोना के इस कल्याणकारी प्रयास की सफलता को जरूरतमंद तबके के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास ठहराया। इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, लालगंज प्रमुख अमित सिंह पंकज, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, इरफान खॉ, केडी मिश्र, दृगपाल यादव, छोटेलाल सरोज, पप्पू तिवारी, सुधाकर पाण्डेय, रामबोध शुक्ल, गुडडू सिंह, त्रिभु तिवारी, प्रभात ओझा आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे