Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भारत-नेपाल सीमा पर धर्म परिवर्तन का खेल! बजरंगदल ने कराई सैकड़ों की घर वापसी



उमेश तिवारी 

बजरंग दल ने इसाई मिशनरी द्वारा बहकाए गए लोंगों की घर वापसी और शुद्धि करण कराया है। इस कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में जनता उपस्थित हुई।


बताते चलें कि भारत-नेपाल सीमा पर बसे तमाम गांव ऐसे हैं, जहां ईसाई मिशनरी के लोग गरीब तबके के लोगों को इलाज और तमाम प्रलोभन लेकर धर्म परिवर्तन करवाने का प्रयास करते हैं। 


हिन्दू देवी-देवताओं को अपशब्द कह कर अपमान करते है, ऐसे ही एक मामले में कुछ दिन पूर्व 6 लोंगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज हुई थी। जो लोग इस तरह के प्रलोभनों में फंस गए थे, उनके शुद्धिकरण और हिन्दू धर्म मे वापसी के लिए बजरंग दल ने बाकायदा एक कार्यक्रम कराकर सबकी घर वापसी कराई है।



ताजा मामला बहराइच के ताजपुर टेड़िया गांव के सैकड़ों लोगों का कल बजरंग दल के लोगों ने नानपारा के काली मंदिर में पूजापाठ एवं शुद्धीकरण करवाकर सनातन धर्म मे वापसी करवाया।



ग्रामीणों ने बताया कि चर्च में लालच और प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करने की बात कही जाती थी। ईसाई मिशनरी के लोगों द्वारा नेपाल से सटे गावों के भीतर रविवार एवं मंगलवार को प्रार्थना सभा की जाती है जहां पर गरीब तबके के लोगों को बुलाया जाता है और उन्हें ईसाई धर्म के प्रति जुड़ने के लिए तरह-तरह के प्रलोभन दिए जाते हैं।



बजरंग दल के पदाधिकारी दीपांशु श्रीवास्तव ने बताया कि तमाम ऐसे गांव है, जिनमें इस तरह की प्रार्थना सभाएं चल रही हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन के लोग इस पर ध्यान नहीं देते। अब लोग हिंदू धर्म को छोड़कर जब ईसाई धर्म में परिवर्तित होने लगे हैं तो हिंदू संगठनों के लोग भी आक्रोशित होकर उन्हें वापस सनातन धर्म में लाने की कवायद करने लगे हैं।



इस मामले में कुछ दिन पूर्व अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन ने बताया था कि जानकारी मिलने पर प्रार्थना सभा रुकवाई गयी है। 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें दो लोंगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है बाकी आगे की कार्यवाही की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे