Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 में प्राथमिक विद्यालय रतसिया के 3 छात्रों का हुआ चयन



कमलेश

लखीमपुर खीरी। नवोदय प्रवेश परीक्षा वर्ष 2023-24 में जनपद के ब्लॉक बेहजम में स्थित प्राथमिक विद्यालय रतसिया के 03 बच्चों का चयन हुआ। जिसकी जानकारी मिलते ही स्कूल के अध्यापकों के साथ साथ अभिभावकों में खुशी व्याप्त है।

 

जनपद के ब्लॉक बेहजम के प्राथमिक स्कूल रतसिया में कक्षा पांच पास करने वाले तीन छात्र मोहम्मद असलम, प्रिया राज व सचिन कुमार ने नवोदय विद्यालय में कक्षा 6में प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा दी थी जिसमें तीनों ने कामयाबी हासिल कर ली। जिसकी जानकारी होने पर क्षेत्र में खुशी का महौल बना हुआ है। 


बताते चले कि मोहम्मद असलम पूर्व में विद्या ज्ञान मे भी चयनित हुआ था, प्रिया राज पूर्व में विद्याज्ञान की प्रारम्भिक परीक्षा में चयनित हो चुकी थी। इस बाबत स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रमोद वर्मा ने बताया कि मोहम्मद असलम के पिता अब्दुल रहमान आटो चलाने का काम करते हैं, असलम के दोनों भाई भी रतासिया विद्यालय में पढ़ते हैं जो पढने मे बहुत अच्छे हैं।


वहीं सचिन के पिता उमाकांत खेती करते हैं पढाई के प्रति विशेष रूप से लगाव रखते हैं बच्चे को नियमित रूप से स्कूल पढने के लिए भेजते हैं। तीसरी चयनित बालिका प्रिया राज के पिता दिनेश कैमहरा में किराने की दुकानदारी करते है, बच्चों की पढ़ाई के लिए बहुत चिंतित रहते हैं।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने तीनों बच्चों की दी बधाई

तीनो बच्चों का चयन नवोदय विद्यालय में होने की जानकारी होने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ.लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने चयनित बच्चों और प्रधानाध्यापक प्रमोद वर्मा व उनके स्टाफ को शुभकामनाओं सहित ह्रदय तल की असीम गहराईयों से बधाई दी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा में रतसिया से एक साथ तीन बच्चों का चयन बहुत बड़ी सफलता है। इसके लिए पूरा स्टाफ बधाई का पात्र है। उन्होंने चयनित बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है। 


वही खण्ड शिक्षा अधिकारी देवेश राय ने भी विद्यालय के स्टाफ और चयनित बच्चों को शुभकामनाएं दी और अतिप्रसन्नता व्यक्त की है। इस बाबत स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रमोद वर्मा ने पुनः कहा कि विद्यालय की प्रगति और बच्चों के सर्वांगीण विकास में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय और खण्ड शिक्षा अधिकारी  देवेश राय के मार्गदर्शन एवम प्रोत्साहन का अहम रोल है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे