Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, जांच में जुटी पुलिस


पं बागीस तिवारी

गोण्डा:मनकापुर के एक गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में  युवक की मौत हो गई, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया, जिला मुख्यालय से आई फॉरेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम जांच में जुटी है।




मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 8:00 तक जब युवक नहीं जागा तो पड़ोसी उसे जगाने लगे, देखा कि युवक की सांस नहीं चल रही थी। जिससे पड़ोसियों में हड़कंप मच गया। पड़ोसियों ने यह सूचना डायल 112 को दी। उधर मामले की सूचना पाकर ग्राम प्रधान ने स्थानीय पुलिस चौकी को सूचित किया।




खेत में आवास बना कर रहता था मृतक

बताया जाता है कि घर का आकार व क्षेत्रफल कम होने के कारण मृतक के परिजन कुछ वर्ष पूर्व खेत में घर बना लिए थे जिससे अभी वहां पर ज्यादा आबादी नहीं है। महज तीन चार घर थोड़ी थोड़ी दूर पर मौजूद हैं।




घर में अकेला था युवक

मिली जानकारी के अनुसार मृतक के ममेरे भाई के शादी में शामिल होने के लिए मृतक के माता-पिता वजीरगंज थाना क्षेत्र के रामपुर टेंगरहा गांव गए हुए थे। मृतक घर पर अकेला था, बताया जाता है कि शाम को पड़ोस के एक वृद्ध के यहां भोजन किया। और अपने घर के मड़हे मे सो गया।




पेट के बल पड़ा था मृतक

ग्राम प्रधान की माने तो वहां पहुंचने के बाद ग्राम प्रधान को बताया गया कि मृतक सुबह पेट के बल लेटा हुआ था। जागने के लिए जब सीधा किया गया तो देखा गया कि मृतक के मुंह से खून का रिसाव हुआ था और पूरा शरीर अकड़ गया था। वहीं मृतक के गले पर भी कुछ निशान था जो स्पष्ट नहीं हो सका।




परिजनों में मचा कोहराम

ग्रामीणों ने मृतक रोहित 21 वर्षीय के पिता पप्पू गुप्ता पुत्र पहलाद गुप्ता को फोन के जरिए मामले से अवगत कराया। जिससे उनके पैरों तले जमीन खिसक गई वह ससुराल से परिवार सहित गांव आ पहुंचे बड़े बेटे की आकस्मिक मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।




तीन दिन पूर्व दिल्ली से आया था मृतक

परिवार के जीविकोपार्जन के लिए मृतक दिल्ली में रहकर मेहनत मजदूरी करता था। इसी सहालग में कई शादियों में शामिल होना था इसीलिए मृतक तीन दिन पूर्व दिल्ली से अपने पैतृक आवास कुड़वा जंगली आया हुआ था।




पांच भाइयों में सबसे बड़ा था मृतक

रोहित अपने पांच भाइयों में सबसे बड़ा था वह स्वयं दिल्ली रहकर मेहनत मजदूरी करता था जब की चार छोटे भाई गांव पर ही रहकर पिता का हाथ बांटते थे। पांचो भाइयों में अभी किसी की भी शादी नहीं हुई थी।




बोले प्रभारी निरीक्षक

प्रभारी निरीक्षक चितवन कुमार ने दूरभाष पर बताया कि मृतक के पिता पप्पू के सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जिला मुख्यालय से आई फॉरेंसिक टीम ने भी जांच पड़ताल किया है।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे