Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:विवाहिता की मौत पर पति समेेत ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज



कुलदीप तिवारी 

लालगंज,प्रतापगढ़: विवाहिता की फांसी के फंदे से हुई मौत को लेकर पति समेत ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या एवं मायके पक्ष के लोगों के साथ गाली गलौज तथा धमकी का केस दर्ज किया गया है।


 लालगंज कोतवाली के अर्जुनपुर के देवापुर गांव में शनिवार को दोपहर बाद गांव के जगतपाल पटेल के पुत्र दिलीप पटेल की पत्नी अंजली की घर के अंदर फांसी पर झूलते मौत हो गयी। घटना को लेकर मृतक के पिता प्रयागराज जिले नबाबगंज थाने अईलहवा निवासी बृजलाल पटेल के पुत्र अमृतलाल ने पुलिस को दी गयी तहरीर में कहा है कि उसकी बेटी अंजली की शादी दिलीप के साथ एक वर्ष पूर्व हुई थी। 



तहरीर में कहा गया है कि शादी के बाद से ही दहेज कम मिलने को लेकर पति दिलीप तथा मृतका की सांस व ससुरालीजन उसे परेशान किया करते थे। सत्ताईस मई को दिन में दो बजे पीड़ित के दामाद दिलीप ने फोन कर अमृतलाल को बताया कि उसकी बेटी की मौत हो गयी। आरोप है कि पीड़ित जब बेटी की ससुराल पहुंचा तो लोगों ने बताया कि अंजली की फांसी लगाकर हत्या कर दी गयी है।



 तहरीर में यह भी कहा गया है कि मृतका ननदोई मनोज व राजकुमार ने पीड़ित तथा उसके साथ बेटी के ससुराल पहुंचे लोगों को गाली देते हुए जान लेवा धमकी भी दी गयी। इधर सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस पहुंची और शव को पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेजवाया। 



पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपी पति दिलीप तथा दिलीप की मॉ व मनोज तथा राजकुमार एवं दोनो ननदों के खिलाफ दहेज हत्या तथा दहेज उत्पीड़न एवं गाली गलौज का केस दर्ज किया है। वही पुलिस मृतका अंजली के पति दिलीप को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी बताई जाती है। 



इधर मृतका का शव पीएम के बाद यहां पहुचने को लेकर बड़ी संख्या में मायके पक्ष के लोगों को कोतवाली गेट पर शव की प्रतीक्षा में जमा देखा गया। मायके पक्ष के लोगों में घटना के दिन मृतका की ससुराल में हुए दुर्व्यवहार को लेकर गुस्सा भी देखा गया। कोतवाल कमलेश पाल का कहना है मुकदमा दर्ज किया गया है आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जायेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे