Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बहराइच:बलिदान पुरवा गांव में गन्ने के खेत से पकड़ा गया तेंदुआ, 10 घंटे चला रेस्क्यू, जाल लगाकर पकड़ा गया तेंदुआ



सुबह 7 बजे से गन्ने के खेत में छिपा था 

गांव में घुसे तेंदुआ को देखने देखने के लिए जुटी रही ग्रामीणों की भारी भीड़ 

फराज अंसारी 

बहराइच के तहसील मोतीपुर मिहीपुरवा अंतर्गत थाना सुजौली क्षेत्र के ग्राम पंचायत चफरिया के बलिदान पुरवा गांव शनिवार को सुबह 7 बजे ग्रामीणों ने गांव निवासी नबी अहमद पुत्र हबीब अहमद व जलील अजमद के गन्ने के खेत के पास गांव के कच्चे मार्ग पर तेंदुए को बैठा देखा। तेंदुए ने मोटरसाइकिल से जा रहे ग्रामीण रामनाथ पर झपटा लेकिन वह बाल-बाल बच गया। 




तेंदुए को गांव में देखकर लोग भाग खड़े हुए। लोगों में हड़कंप मच गया। तेंदुए की सूचना गांव में फैलते ही ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। ग्रामीणों ने सूचना रेंज कार्यलय सुजौली पर दी। 



एसडीओ रमेश चौहान, वन क्षेत्राधिकारी सुजौली मनोज कश्यप, वन क्षेत्राधिकारी कतर्नियाघाट रामकुमार टीम के साथ मौके पर पहुच गए। ग्रामीणों की भीड़ बेकाबू होने पर थाना सुजौली की पुलिस टीम मौके पर तैनात रही। 



तेंदुए को रेस्क्यू कर पकड़ने के लिए डब्ल्यू टी आई की टीम व वन विभाग के पशु चिकित्सकों तथा डब्ल्यू डब्ल्यू एफ की टीम पहुची। तेंदुए को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरे का सहारा लिया गया। खाबड़ से गन्ने के खेत को घेर दिया गया। 



लेकिन रेस्क्यू टीम कई घंटे तक उच्चाधिकारियों के आदेश का इंतजार करती है। उच्चाधिकारियों का आदेश मिलने पर 4 बजे शाम को तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल का स्तेमाल किया गया। 



इस बीच 10 घंटे चले रेस्क्यू के दौरान तेंदुए को जाल से घेर कर पकड़ लिया गया। तेंदुए को गांव से पिंजरे में बंद कर रेंज कतर्नियाघाट रेंज कार्यालय ले जाया गया। वहीं इस मामले में कुछ भी कहने से मौके पर मौजूद एसडीओ, रेंजर ने साफ इनकार कर दिया। 



इस दौरान डब्ल्यू डब्ल्यू एफ के फील्ड सहायक मंसूर अली, वन दरोगा अनिल, डॉग हैंडलर अन्नू शुक्ला, हीरालाल यादव, वाहन चालक अनूप, डब्ल्यू टी आई टीम से समाज वैज्ञानिक एस शंकर, बायोलॉजिस्ट अली ज़िबरान व शाहबाज खान, इंटर्न एकता शेखावत, संजय सिंह, संतराम, शशिकांत आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे