Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़: प्रवास के दौरान क्षेत्रीय सांसद से मिला बेसिक शिक्षकों का प्रतिनिधिमण्डल



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़:बेलखरनाथ धाम विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ.विनोद त्रिपाठी के नेतृत्व में बेसिक शिक्षकों के प्रतिनिधि मण्डल ने बाबा बेलखरनाथ धाम क्षेत्र के शेखपुर अठगवाँ ग्राम प्रवास के दौरान लोकसभा सांसद संगम लाल गुप्ता को ज्ञापन सौपा।



संविलित उच्च प्राथमिक विद्यालय कैम्पस में जनसंवाद के दौरान बेसिक शिक्षकों ने क्षेत्रीय सांसद से मिलकर बताया कि जिस प्रकार केंद्रीय कर्मचारियों को नवीन पेंशन योजना लागू होने से पूर्व विज्ञापित पदों पर चयनित होने वाले शिक्षकों एवं कर्मचारियों को भारत सरकार ने पुरानी पेंशन योजना से आच्छादित किया है! 



उसी प्रकार उ.प्र. सरकार भी नयी पेंशन योजना लागू होने की तिथि 1अप्रैल 2005 के पूर्व विज्ञापित पदों पर चयनित शिक्षकों -कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन योजना से आच्छादित करने के लिये ज्ञापन दिया है। जिलाध्यक्ष डा०विनोद त्रिपाठी ने कहा कि केन्द्र के सामान वेतन, भत्ता एवं पेंशन के संदर्भ में समझौता या एक नियमावली पहले से ही लागू है! 



विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों के बहुमत की डिमाण्ड है कि उ.प्र. सरकार भी अपने शिक्षकों एवम कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देना चाहिए ! जिससे संविधान की भावना के अनुसार एक देश, एक विधान - एक पेंशन नीति लागू हो सके , एक समान ओपीएस की संकल्पना साकार हो सके।बेसिक शिक्षकों ने सामूहिक रूप से फण्ड एवं पेंशन के इस मुद्दे के साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग में सिटीजन चार्टर, शिक्षकों की पदोन्नति, जनपद के अन्दर स्थानांतरण , अवशेष देयकों का समयबद्ध भुगतान कराने एवम अन्तर्जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू कराने का निवेदन किया! 



जनता से सम्पर्क के लिए ग्राम प्रवास कार्यक्रम के दौरान सांसद संगम लाल गुप्ता ने बेसिक शिक्षकों को अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह (शीतला माता) भेंट कर सम्मानित भी किया ! 



शिक्षक प्रतिनिधिमंडल में जिला महामंत्री ललित मिश्र सरस, जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जिला महामंत्री राजेश कुमार मिश्र, डॉ० अनिल त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष रामेन्द्र श्रीवास्तव, प्राथमिक शिक्षक नेता सर्वेश मिश्रा, मंजीत सरोज, अरुण सिंह, अजय सिंह, विष्णु धर दुबे, राजेश कुमार सुमन, अनिल  यादव, संजय सिंह, स्वदेश सिंह, गोविन्द प्रसाद यादव एवं संजय मौर्य आदि सैकड़ों शिक्षक मौजूद रहे!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे