Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोना के प्रयास से विकास के हर पहलू पर सबसे अव्वल दिखेगा रामपुरखास: प्रमोद तिवारी




कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। शनिवार को क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की ओर से सांगीपुर क्षेत्र के लोगों को राज्यसभा मे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सडक तथा पंचायत भवन की सौगात सौपी। वही सांसद प्रमोद तिवारी ने विद्यालय के वार्षिकोत्सव मे मेधावियों को मेडल तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 


वहीं विधायक मोना की ओर से शिक्षण कक्ष के लिए विधायक निधि से डेढ़ लाख रूपये दिये जाने का ऐलान किया। सांसद प्रमोद तिवारी के हाथों विकास तथा शिक्षा के क्षेत्र में लाखों की सौगात मिलने से ग्रामीणों तथा छात्र छात्राओं के चेहरे भी खिल उठे दिखे। 


सांगीपुर क्षेत्र के सिंहगढ़ गांव में सांसद प्रमोद तिवारी ने विधायक मोना द्वारा दीवानगंज से गोर्वधनपुर होते हुए पूरे पण्डित मार्ग के लिए लोक निर्माण विभाग के जरिए होने वाले विशेष मरम्मत कार्य के लिए तिरसठ लाख इक्यान्वें हजार की सौगात सौपी। सांसद प्रमोद तिवारी ने बताया कि पांच सौ मीटर बनने वाली यह सडक सीसी रोड के रूप मे नाली व पुलिया सहित लोगों को आवागमन के लिए अब बेहतर सुविधाजनक दिखेगी। 


वहीं उन्होने बाइस लाख रूपये की लागत से गांव मे बने नवनिर्मित पंचायत भवन का भी समारोहपूर्वक लोकार्पण किया। यहां एक बडी जनसभा को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास मे रामपुर खास सडक तथा बिजली व पेयजल योजनाओं से संतृप्त होते हुए प्रदेश का सबसे अव्वल क्षेत्र दिखेगा। 


उन्होने क्षेत्रीय विधायक मोना के गांव से जुडे विकास के इन प्रयासों को जनकल्याणकारी ठहराते हुए प्रशंसनीय ठहराया। प्रमोद तिवारी ने कहा कि विकास के साथ आम लोगों को उनके मान सम्मान की भी इस क्षेत्र मे सदैव उनके द्वारा शीर्ष प्राथमिकता रखी जाएगी। 


कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बब्लू व संयोजन प्रधान बलराम सरोज ने किया। जनसभा का संचालन जगदीश मिश्र ने किया। जिपंस अरविंद सिंह तथा रिंकू सिंह परिहार ने गांव के विकास की इन योजनाओं के लिए धनराशि उपलब्ध कराने की सराहना की। 


इस मौके पर अनिल मिश्र, मो. सहीद, संतोष तिवारी आदि रहे। इसके पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी रानीगंज कैथौला क्षेत्र के मेढ़ावां स्थित ऐन्थम हायर सेकेण्डरी स्कूल के वार्षिकोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्यअतिथि ने कहा कि देश के विकास की मजबूती के लिए विद्यार्थियों को शिक्षा का मजबूत परिवेश मिलना समय की सबसे बडी आवश्यकता है। 


उन्होने शिक्षाविदो से कहा कि वह छात्रो को ज्ञान के क्षेत्र में पारंगत बनाते हुए जीवन के प्रति आत्मनिर्भरता की भी ऊर्जा विकसित करने का लक्ष्य तैयार करे। कार्यक्रम का संयोजन विद्यालय के प्रबंधक तिलकधारी सिंह ने किया। समारोह में सांसद प्रमोद तिवारी ने विद्यालय की मेधावी मान्या सिंह, निधि पटेल, आशू यादव, प्रिया सिंह, साक्षी सिंह समेत छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र तथा मेडल प्रदान कर सम्मानित भी किया। 


प्रधानाचार्य अरूण कुमार सिंह ने शैक्षिक प्रगति आख्या प्रस्तुत की। इस मौके पर सूबेदार सिंह चौहान, राजकुमार सिंह, सर्वेश मिश्र, पप्पू तिवारी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे