Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रायबरेली:डॉ भीम राव अम्बेडकर की मनाई गई जयंती



रायबरेली:भारत के संविधान में अपनी अग्रणी भूमिका निभाने वाले भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती आईटीआई दूरभाष नगर रायबरेली के आफिसर्स क्लब में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस जयंती कार्यक्रम को आईटीआई रायबरेली के एससी/ एसटी एसोसिएशन ने आयोजित किया। कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले मुख्य अतिथि के रूप में आईटीआई लिमिटेड के अपरमहाप्रबन्धक कौशल किशोर, उपमहाप्रबंधक सतीश कुमार,चमनलाल, एन सिंह, पी ए चौधरी, उमाशंकर चौधरी, ओ ए के संयुक्त मंत्री मदन गोपाल पांडे और कई गणमान्य अतिथियों के अलावा सभागार में उपस्थित सभी लोगों ने भगवान गौतम बुद्ध और बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के समक्ष अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किया।



 मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम सभी को ज्यादा से ज्यादा भृमण करना चाहिए साथ ही भगवान गौतम बुध और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के जीवन से सम्बंधित बहुत ही गूढ़ जानकारियां प्रदान की। कार्यक्रम में अभिनव इंटर कॉलेज के बच्चों द्वारा नृत्य, समूह नृत्य सहित कई मन मुग्ध करने वाले कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। साहित्यकार एवं मीडिया प्रभारी राम लखन वर्मा ने कविता के माध्यम से बाबा साहब पर विचार प्रस्तुत किया।

   


   इस अवसर पर आईटीआई लिमिटेड के कई वरिष्ठ अधिकारी गणों के अलावा बाहर से भी आये हुए कई वक्ताओं ने अपने विचार प्रस्तुत किये। दूरभाष नगर कालोनी के दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत मे मुख्य अतिथि द्वारा कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी बच्चों को पुरस्कृत किया साथ ही सभी बच्चों को अलग से प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की और साथ ही अभिनव इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य एवं स्कूल के संथापक एवं प्रबन्धक को भी पुरूस्कृत किया गया। इस जयंती कार्यक्रम को सफल बनाने में समिन्द्र नाथ, बीरबल प्रसाद, ओमप्रकाश, गोमती प्रसाद के अलावा एससी/एसटी एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने भरपूर सहयोग प्रदान किया। अंत मे सभी को मिष्ठान वितरित किया गया। मंच का संचालन इंजीनियर रमाशंकर वर्मा ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे