Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

यहाँ रह रहे बूढ़े मां बाप को रहता है हर पल गम,लाल ने क्यो भेजा मुझे वृद्धाश्रम



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़ वृद्धाश्रम महुली में एक बैठक कार्यक्रम के सफल होने पर की गई। वृद्धाश्रम में रह रहे वृध्दजनों के कल्याणार्थ श्रीमद्भागवत कथा के पश्चात भंडारे का आयोजन किया गया तथा संयोजक रोशनलाल उमरवैश्य ने सभी वृद्ध माता-पिता का सम्मान कर आशीर्वाद प्राप्त किया।


समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य ने कहा कि बहुत दिनों से वृद्धजनों के कल्याणार्थ योजना बना रहा था जो अब जाकर साकार हुआ। सभी वृद्धजनों ने 7 दिन कथा सुनने के पश्चात भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। 


उन्हीं के साथ भंडारे में चिलबिला, महुली, प्रतापगढ़ के भक्तों ने भी प्रसाद पाकर इस पवित्र कार्य में सहयोग किया। वृद्धाश्रम में आने जाने से उनकी भावना से जो बातों से दर्द झलकता था जो वृद्धजन यहां रह रहे हैं उनको यह पल पल रहता है गम मेरे लाल ने क्यों भेज दिया वृद्धाश्रम। 


उनके दुख को देखते हुए मैंने यह आयोजन कर उनके चेहरे पर खुशियां लाने की कोशिश की है। मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे यहां रह रहे 70  वृध्द माता पिता का आशीर्वाद मिला। 


यहां पर रह रहे तीन वृद्ध माताओं ने व एक बुजुर्ग पिताजी ने मंत्र लेने की इच्छा जताई उन सभी को परम पूज्य गुरु जी विनय मधुकर महाराज से मंत्र भी दिलाया गया जिससे उनकी यह भी इच्छा पूरी हो गई। 


इस सफल आयोजन के लिए वृद्धजन का, सहयोगीयों का, वृद्धाश्रम के प्रबंधक अंबिका प्रसाद का, मीडिया परिवार का वंदन है अभिनंदन है।प्रबंधक अंबिका प्रसाद सिंह ने कहा कि वृद्धाश्रम माधोगंज महुली में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया गया जिसमें निवासरत सभी वृद्धजनों ने बड़े हर्षोल्लास से कथा को श्रवण किया। 

श्रीमद्भागवत कथा जीवन का मूल आधार है इसके सुनने से प्राणी की मुक्ति प्राप्ति होती है। कथा का आयोजन  रोशनलाल उमरवैश्य के द्वारा आयोजित किया गया जिसके लिए वृद्धाश्रम के प्रबंधक अंबिका प्रसाद द्वारा उनका आभार व्यक्त किया गया।उक्त अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित कार्यक्रम के संयोजक वरिष्ठ समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य डायरेक्टर एलायंस क्लब इंटरनेशनल, वृद्धाश्रम के प्रबंधक अंबिका प्रसाद सिंह, मानसिंह, परम पूज्यनीय विनय मधुकर महाराज, राजकुमार राजू ,संतोष कुमार, श्याम किशोर जयसवाल, छेदीलाल, कुंदन उमरवैश्य,शिवेश शुक्ला, परमानन्द मिश्रा, विकास, विवेक यादव, आशीष कुमार, रोहन उमरवैश्य, आदर्श कुमार, सुरेश पुष्पजिवी, सनी, अनुज उमरवैश्य, सानू यादव, विष्णुकांत मिश्रा, प्रशांत पांडे, सौरभ पांडे आदि ने सफल आयोजन के लिए खुशी व्यक्त की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे