Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कर्नलगंज:धूमधाम से मना खालसा पंथ स्थापना दिवस



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। नगर के गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में खालसा सृजन दिवस बैसाखी का पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया।


   शुक्रवार को देर रात्रि में गुरुद्वारा दरबार में खालसा सृजन के स्थापना दिवस पर भजन कीर्तन के साथ बिभिन्न कार्यक्रमों की धूम रही। इस मौके पर अवनीत कौर, जशलीन कौर व भूपेंद्र सिंह द्वारा एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें हरजस सिंह, सुखमीत कौर, प्रभुजोत सिंह, सुखमनी कौर, तरनप्रीत कौर, प्रभजस ने गुरु ग्रंथ साहिब, गुरु नानकदेव जी की व गुरु तेगबहादुर की वाणी को सुनाया। वहीं नन्हे-मुन्ने बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रोग्राम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। 


गुरुद्वारा कमेटी द्वारा प्रतिभाशाली बच्चों को उपहार भेंट कर सम्मानित भी किया गया। गुरुद्वारा कमेटी के पदाधिकारीयों ने सभी संगतों को बधाई दी साथ ही बताया सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज ने 13 अप्रैल 1699 को दीवान सजाया था और उस दीवान में गुरुजी ने धर्म और मानवता की रक्षा के लिए खालसा पंथ की स्थापना की थी। 


इस मौके पर गुरुद्वारा में देर रात तक अटूट लंगर चलता  रहा जिसमें सभी धर्म के हजारों लोगों ने गुरु का प्रसाद छका। गुरुद्वारा प्रधान सरदार हरजीत सिंह, जोगिंदर सिंह जानी, पृथ्वीपाल सिंह, जसबीर सिंह, महिंद्र सिंह अजवानी, सतनाम सिंह, केसर सिंह, पृथ्वीपाल सिंह लाटे, हरजीत सिंह छाबड़ा आदि मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे