Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के खनवापुर में बिजली के खंभे से निकली चिंगारी ने 10 घर जलाकर किए राख



फायर ब्रिगेड व पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से आग को किया काबू

घटना की जानकारी पाने के बाद भी पीड़ितों का हाल जानने नहीं पहुचे लेखपाल

कमलेश

लखीमपुर खीरी:गर्मी शुरू होते ही ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र में अग्निकांड का शुरू हुआ सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को जहां रामलोक में लगी आग से 200 लोग खुले आसमान के नीचे आ गए वही रविवार को खनवा पुर में बिजली के खंभे से निकली चिंगारी से लगी आग में 10 घर जलकर राख का ढेर बन गए। 


इस दौरान आग का विकराल रूप देखकर लोगों ने स्वयं के अलावा नकदी,जेवर,कपड़े फर्नीचर व अनाज समेत अन्य कुछ भी सामान नहीं बचा सके। वही घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुचीं खमरिया पुलिस समेत फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद ढेर में तब्दील हुई घरों की दहकती आग को बुझाकर काबू किया।


ईसानगर क्षेत्र के खनवापुर गांव में बिजली के खंभे से निकली चिंगारी से लगी आग ने पलक झपकते ही विकराल रूप धारण कर गंगाराम पुत्र मेडई,सरोज पुत्र गंगाराम,तन्नू पुत्र गंगाराम,रामू पुत्र चंद्रभाल,दुल्लन पुत्र चंद्रभाल,बद्दु पुत्र चंद्रभाल, सुरेश पुत्र चंद्रभाल,श्रीराम पुत्र बैजू,सरोफे पुत्र श्रीराम,राजेश पुत्र श्रीराम के घरों को देखते ही देखते राख के ढेर में तब्दील कर दिया। इस दौरान कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही आग के विकराल रूप को देख लोग घरों से भागकर अपने आप को ही बचा सके। वही घरों में रखाअनाज, कपड़े, फर्नीचर, बर्तन, जेवर समेत नकदी जलकर राख बन गए। 


इस अग्निकांड में राजेश के 2000,सरोफे 5000 व श्रीराम के 20,000 रुपये की नकदी भी स्वाहा हो गई। वही घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुचीं फायर ब्रिगेड व खमरिया पुलिस की सहायता से ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद धधक रही आग को बुझाने में कामयाबी पाई।


घटना की जानकारी पाकर भी नहीं पहुचे लेखपाल,ग्रामीण ताकते रहे राह

अग्निकांड की जानकारी पाने के बाद भी हल्का लेखपाल पीड़ितों का हाल जानने गांव नहीं पहुचे। इस बाबत ग्रामीणों ने बताया कि जब लेखपाल साहब को फ़ोन से सूचना दी गई तो उन्होंने पीड़ितों की सूची बनाकर भेजने की बात कह कल आने की बात कही है। 


जबकि पीड़ितों को तत्काल मदद की आवश्यकता है,अग्निकांड से किसी के पास कुछ भी नहीं बचा है। खाने पीने की चीजों के अभाव में सभी खुले आसमान के नीचे रहने को विवश है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे