Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इटियाथोक:सरकारी तालाब पर अवैध कब्जा, ग्रामीणों को जल निकासी के लिए हो रही समस्या



आर पी तिवारी

इटियाथोक गोंडा थाना क्षेत्र के नएगांव पारासराय में सरकारी तालाब की भूमि पर कुछ लोगों का अवैध कब्जा है, जिस वजह ग्रामीणों को जल निकासी की समस्या हो रही है। बरसात में यहां जलभराव से लोगों को काफी दिक्कत पेश आती हैं। 


ग्रामीणों की शिकायत पर पूर्व में जिलाधिकारी ने तालाब खुदाई का निर्देश जिम्मेदारों को दिया था। बावजूद इसके तालाब खुदाई अभी तक नहीं हो पाई। इसी बात से क्षुब्ध और आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार को गांव में विरोध प्रदर्शन किया और अतिक्रमण हटवाते हुए तालाब खुदाई की मांग उठाई।


 ग्रामीणों ने कहा कि एक व्यक्ति के कब्जे को राजस्व टीम ने आकर यहां पुलिस के सहयोग से एक दिन पूर्व शनिवार को मौके से हटवा दिया और अन्य लोगों का कब्जा यहां बरकरार है। प्रदर्शन के दौरान रहे लोगों ने कहा इसी जगह एक इंडिया मार्का सरकारी हैंडपंप भी लगा है, जिसका इस्तेमाल वह लोग काफी समय से करते आ रहे हैं।


 उसे भी हटवाने का प्रयास भी विपक्षी द्वारा किया जा रहा है। लोगों ने गाटा संख्या 298 की भूमि से संपूर्ण अवैध कब्जा हटवाकर तालाब खुदाई की मांग उठाई है। मौके पर अरविंद कुमार, संजू देवी, कांति, कमला, फूल कुमारी, कल्पना, ममता, काजल, सरिता, मीना, विनय कुमार, जयजयराम आदि तमाम लोग मौजूद रहे। 


इस बाबत एसडीएम सदर कुलदीप सिंह ने कहा कि मौके से संपूर्ण कब्जा हटवाते हुए जल्द ही तालाब खुदवाने की व्यवस्था कराई जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे