Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

जवानों के बलिदान ने भारतीय सेना के पराक्रम की फिर लिखी अविस्मरणीय यशोगाथा:प्रमोद तिवारी



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने देश की रक्षा करते हुए पुंछ मे शहीद हुए जवानों को यहां शुक्रवार को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होनें शहीदों की स्मृति में शहीद प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया। 


नगर के इंदिरा चौक पर राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने सेना के पांच जाबांज जवानों हवलदार मंदीप सिंह, लांसनायक देवाशीष बस्वाल, कुलदीप सिंह व आरक्षी हरभजन सिंह व सेवक सिंह के सर्वोच्च बलिदान को नमन करते हुए देश की रक्षा के लिए अंतिम सांस तक इन जवानो को आतंकवादियों से संघर्ष को अदम्य साहस करार दिया। 


राज्यसभा मे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी की आंखे भी जवानो के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करते समय नम हो उठी दिखी। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में इंदिरा चौक भारत माता के जयकारे से गूंज उठा भी दिखा। वहीं मीडिया से रूबरू होते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने केन्द्र सरकार से शहीदो के लिए अनुमन्य सुविधाओं आर्थिक एवं सुरक्षा सम्बन्धी परिजनों को फौरन उपलब्ध कराये जाने को कहा है। 


उन्होने शहादत देने वाले एक ओडिशा तथा चार पंजाब के मूल निवासी जवानों की स्मृति में उन प्रदेशों की सरकारों से इन जवानों के परिजनों के पुर्नवास की व्यवस्था के साथ प्रत्येक जवान के परिवार को पांच-पांच करोड़ रूपये आर्थिक सहायता अलग से भी दिये जाने पर जोर दिया है। राज्यसभा मे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश के साहसी जवानो के वाहन पर ग्रेनेड गिरा और इनका वाहन जल उठा। 


ऐसे मे इन जवानों ने देश की हिफाजत करते हुए अपने बलिदान से एक बार फिर यह साबित किया है कि भारतीय सेना दुनिया की सर्वाधिक सशक्त एवं पराक्रमी और यशोगाथा लिखने वाली सेना है। सांसद प्रमोद तिवारी ने केन्द्र से यह भी मांग उठायी है कि आतंकी ग्रेनेड हमले के प्रकरण की वह विशेष जांच कराते हुए देश की जनता को भी फौरन विश्वास मे ले। उन्होनें सवाल उठाया कि एक ओर भाजपा सरकार धारा-370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर मे आतंकवाद के खात्मे का झूठा ढिढोरा पीट रही है तो फिर वहां इतनी बड़ी आतंकवादी घटना कैसे हुयी? 


राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने तीखे अंदाज मे कहा कि आतंकी घटना ने फिर साबित किया है कि मौजूदा मोदी सरकार ने दृढ़ राजनैतिक इच्छाशक्ति की कमी है। उन्होनें दावे के साथ कहा कि सदन के अंदर और सदन के बाहर भाजपा सरकार ने खुद यह स्वीकार करने को विवश हुई कि उसके पिछले नौ वर्षो के कार्यकाल में आतंकी घटनाएं बढी है। 


उन्होनें कडवा सियासी प्रहार किया कि मौजूदा मोदी नीति सरकार के कार्यकाल मे सर्वाधिक सीमाओं की पवित्रता भंग हुई और भारतीय सीमा का अतिक्रमण हुआ है। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने यह भी तंज कसा कि पीएम मोदी काबुल जाते समय बिना बुलाए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई देने देश को बिना विश्वास मे लिये पाकिस्तान पहुंच गये। 


उन्होने कहा कि देश विरोधियों के हौसले तब और बुलन्द होते हैं जब देश के प्रधानमंत्री मोदी को वह पाक के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां के चरणों मे सिर झुकाते जैसी स्थिति भी देखा करते हैं। यूपी में नगर निकाय चुनाव को लेकर जतायी गयी प्रतिक्रिया में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि स्थानीय निकाय के चुनाव नाम के अनुरूप स्थानीय मुददो तक ही सीमित रखा जाना चाहिए।


 उन्होनें जनता से भी विकास कर सकने वाले और सबको साथ लेकर चलने वालों को प्राथमिकता देते हुए चुनाव के समय अमन व शांति बनाए रखने पर जोर दिया। जिले मे निकाय चुनाव पर भी जतायी गई प्रतिक्रिया में प्रमोद तिवारी ने कहा कि जनता जिला पंचायत के चुनाव की तरह भाजपा का यहां सूपड़ा साफ करेगी। 


उन्होंने जिला पंचायत चुनाव मे बीजेपी के महज छः सीटों पर सिमट जाने का भी उदाहरण रखते हुए दावा किया कि प्रतापगढ़ में जनता की मंहगाई तथा बेरोजगारी से नाराजगी बीजेपी को फिर मंहगी पड़ेगी।


 इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, ब्लाक प्रमुख इं. अमित प्रताप सिंह पंकज, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, संतोष द्विवेदी, केडी मिश्र, छोटे लाल सरोज, महमूदआलम, दयाराम वर्मा, सिंटू मिश्र, अनिल महेश आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे