Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महा ऋषि कश्यप महाराज के चित्र पर पुष्प अर्पित कर निषाद जयंती मनाई गई



अशफाक आलम 

गौरा चौकी गोंडा:महा ऋषि कश्यप महाराज गुह्यराज निषाद जयंती पर एक समारोह का आयोजन किया गया । इस समारोह का आयोजन मां पाटेश्वरी देवी मंदिर केशव नगर पूर्वी पर किया गया था जिसमें पिछड़े समाज से जुड़े कई वक्ताओं ने  महाऋषि कश्यप महाराज ग्रहराज के चित्र पर पुष्प अर्पित कर पिछड़े समाज से जुड़ी कई समस्याओं को लेकर अपने-अपने कथन व्यक्त किए l 


मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे धीरसेन निषाद ने कहा कि समाज के बच्चे पढ़ लिख कर जब तक शासन और प्रशासन में इनकी भागीदारी नहीं होगी तब तक समाज पिछड़ा रहेगा ।  इस समारोह में पहुंचे गौरा विधानसभा के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी संजय कुमार विद्यार्थी  ने कहा हमारा समाज पिछड़ा है और पिछड़ी जाति के कई महापुरुषों ने समाज को आगे बढ़ाने का कार्य किया है आगे समाज के लोग इस विषय पर चिंतन करें और समाज को सुधारने का काम करें ।


 डॉ जगराम निषाद,दिलीप कुमार निषाद, अनिल कश्यप, शिवकुमार,आयोजक रामजीत निषाद जीतू नेता ने कहा निषाद समाज को नशा मुक्त होने की जरूरत है क्योंकि पिछड़े समाज में नशा घुन की तरह लग गया है जो धीरे-धीरे लोगों की जिंदगियों को तबाह कर रहा है । निषाद समाज के बच्चों को शिक्षा बहुत जरूरी है जब तक शिक्षा नहीं होगा तब तक इनकी न कोई पहचान होगी न इनका कोई सम्मान होगा ।

 समाज के शैक्षणिक आर्थिक राजनीतिक पिछड़ेपन पर प्रकाश डालते हुए  अनिल कुमार कश्यप ने कहा कि भगवान राम के 3 मित्र थे जिसमें सबसे पहले मित्र निषादराज  थे ।


इस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश  किया गया इसमें गायक  राम भवन यादव  बिरहा के माध्यम से निषाद समाज की गाथा गाकर  लोगों को  खूब रिझाया ।


 इस कार्यक्रम में पंचम निषाद विनोद कुमार,  निषाद रामहित,  निषाद विजय कुमार ,  रामचंद्र निषाद ,मुनीम भाई सहित कई लोग उपस्थित रहे ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे