Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के रामलोक में लगी आग, तीन दर्जन घर जलकर हुए खाक



200 लोग हुए बेघर,तहसील प्रशासन भोजन की व्यवस्था में जुटा 

कमलेश

लखीमपुर खीरी:जनपद के ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र की ग्राम पंचायत रामलोक में शनिवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही आग ने विकराल रूप धारण कर गांव के करीब तीन दर्जन घरों को अपनी चपेट में लेकर देखते ही देखते राख का ढेर बना दिया। जिससे करीब 200 लोगों की गृहस्थी व नगदी अनाज,जेवर जलकर खाक हो गया। घटना की जानकारी पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

ईसानगर थाना क्षेत्र के रामलोक के मजरा स्वर्गलोक में अज्ञात कारणों से शनिवार को दोपहर में अचानक लगी आग ने पलक झपकते ही विकराल रूप धारण कर लिया। भीषण आग देखते ही देखते गांव के रामू,ललित,राजू,श्यामू,कल्लू,बुद्धराम,रामआसरे,रामसमुझ,रमेश,राकेश,दुबरि,इतवारी,उमेश,हरद्वारी,गुड्डू,सुंदर,मोहनलाल,इंदल, विनोद,मिश्रीलाल,कमलेश,आरती,अजय,रामखेलावन,रामगुलाम समेत अन्य के घर जलकर राख का ढेर बन गए। घरों में रखा लाखों का सामान,राशन बिस्तर , चारपाई ,बर्तन,आनाज,नकदी आदि जल गए। आग इतनी भीषण थी कि लोग अपने घरों का सामान तक नही निकाल सके। आग लगने के बाद गांव में चारों तरफ चीख-पुकार मच गई । लोग अपने पशुओं व बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने लगे। पर विकराल आग के आगे किसी का वश नहीं चला जिसके चलते देखते ही देखते करीब 200 लोग चंद क्षणों में खुले आसमान के नीचे आ गए। वही आग लगने की जानकारी पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड व ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वही इसकी सूचना जैसे ही तहसील प्रशासन को हुई तो एसडीएम अनुराग सिंह की अगुवाई में राजस्व कर्मियों की टीम गांव में पहुचकर लोगों का हुए नुकसान का आंकलन कर उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। इस बाबत क्षेत्रीय लेखपाल शशांक शेखर शुक्ला ने बताया कि नुकसान का आकलन करना शुरू कर दिया है। बेघर हुए लोगों को तिरपाल व पानी की टंकी देकर सभी के लिए भोजन की व्यवस्था करवाई जा रही है। पीड़ितों को जल्द ही प्रशासन की तरफ से अहेतुक राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी।



किसी का जला डनलप तो किसी के जेवर


विकराल आग में उमेश, बाबू राम के घरों में रखी करीब 2 किलो चांदी व कुछ सोने के आभूषण आग में समाहित हो गए। वही आरती देवी पत्नी जगदंबा का डनलप जलकर खाक हो गया। इसके अलावा

आरती देवी की चांदी के आभूषण हरद्वारी का चांदी और सोने के आभूषण, राजू का घर मे रखा चांदी सोना व  मिश्रीलाल का चांदी सोना से बने गहने जलकर राख हो गए। इसके अलावा सभी के घरों में रखे कपडे, अनाज,चारपाई, तखत,बेड समेत अन्य सामान देखते ही देखते आग का गोला बनकर रह गया। जिसको लेकर एडीएम अनुराग सिंह की अगुवाई में राजस्व टीम पीड़ितों के नुकसान का आंकलन करवाते हुए भोजन पानी की व्यवस्था मव जुटा हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे