Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर:विश्वविद्यालय आंदोलन को महाविद्यालय शिक्षक संघ का समर्थन



अखिलेश्वर तिवारी 

 जनपद बलरामपुर मे मां पाटेश्वरी राजकीय विश्वविद्यालय की स्थापना को लेकर सिद्धार्थ विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय शिक्षक संघ (सुआकटा) ने सोमवार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अपर जिला अधिकारी प्रदीप कुमार को सौंपा ।  


विदित हो कि माँ पाटेश्वरी  राजकीय विश्वविद्यालय स्थापना बलरामपुर में ही कराये जाने को लेकर विभिन्न संगठन आंदोलनरत हैं। सभी संगठनों के समर्थन में 10 अप्रैल को महाविद्यालय शिक्षक संघ सुआकटा के अध्यक्ष  डॉ विमल प्रकाश वर्मा की अगुवाई में एम एल के महाविद्यालय के शिक्षकों ने भी विश्वविद्यालय की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में दस्तक दी। मौके पर मौजूद अपर जिलाधिकारी प्रदीप कुमार को मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। 


सौपे गए ज्ञापन में शिक्षकों ने मांग की है कि बलरामपुर उत्तर प्रदेश के शैक्षिक रिकार्ड के अनुसार सबसे कम शिक्षा प्रतिशत वाला जनपद है। माँ पाटेश्वरी का पूज्य स्थल भी बलरामपुर जनपद में ही स्थित है तथा वहां रेल व सड़क परिवहन की भी अच्छी सुविधा है। 


बलरामपुर उत्तर प्रदेश में स्थित अवध विश्वविद्यालय, सिद्धार्थ विश्वविद्यालय व गोरखपुर विश्वविद्यालय से 100 से 182 किलोमीटर की दूरी पर है जिससे बलरामपुर एवं आस पास के लोग अपनी आर्थिक स्थिति एवं अन्य सुविधाओं के अभाव में अच्छी शिक्षा प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं। यदि यह विश्वविद्यालय बलरामपुर में स्थापित किया जाता है तो न सिर्फ यहां की शैक्षिक स्तर में सुधार होगा बल्कि अन्य जनपद के लोगों को भी आसानी होगी। 


बलरामपुर वासियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय बलरामपुर में ही स्थापित किया जाय। ज्ञापन सौंपने वालों में डीन फैकल्टी ऑफ साइंस सिद्धार्थ विश्वविद्यालय प्रो0 आर के सिंह, पूर्व सुआकटा अध्यक्ष प्रो0 अरविंद द्विवेदी, मुख्य नियंता प्रो0 पी के सिंह, शिक्षक संघ महाविद्यालय इकाई अध्यक्ष प्रो0 एस पी मिश्र, प्रो0 रेखा विश्वकर्मा, प्रो0 राघवेंद्र सिंह सुआकटा प्रतिनिधि डॉ आलोक शुक्ला व प्रो0 तबस्सुम फरखी सहित कई शिक्षक मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे